Rahul Gandhi Leader of Opposition : राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, विपक्षी दलों की बैठक में हुआ फैसला

Rahul Gandhi Leader of Opposition : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष नेता चुने गए हैं, यह फैसला INDIA गठबंधन की बैठक सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है। यह जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी है।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-25 21:39 IST

Rahul Gandhi Leader of Opposition : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष नेता चुने गए हैं, यह फैसला INDIA गठबंधन की बैठक सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है। यह जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिार्जुन खड़गे के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। बता दें कि राहुल गांधी ने मंगलवार को ही सांसद के रूप में शपथ ली है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मंगलवार शाम को विपक्षी दलों की बैठक हुई है। इस बैठक में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के हनुमान बेनीवाल, राकांपा-शरदचंद्र पवार की सुप्रिया सुले सहित विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। बैठक समाप्त होने के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ऐलान किया कि राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष होंगे। प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को कांग्रेस की ओर से पत्र लिखकर इसकी सूचना दे दी गई है। बता दें कि राहुल गांधी को अब कैबिनेट रैंक का दर्जा मिलेगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही राहुल गांधी को नेता विपक्ष बनाने के लिए कांग्रेस नेता लगातार मांग कर रहे थे। इसे लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद राहुल गांधी ने इसे लेकर पार्टी से कुछ समय मांगा था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बार उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था, उन्हें इन दोनों सीटों पर जीत मिली थी। इसके बाद उन्होंने वायनाड सीट को छोड़ दी है, अब इस सीट पर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी।

Tags:    

Similar News