स्ट्रेचर न मिलने पर मरीज को घसीटकर एक्स-रे कराना पड़ा भारी, हुई बड़ी कार्रवाई

वीडियो को देखने के बाद इसका पता लगाया जा रहा है कि यह मामला किस दिन का है. इसके लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। इसके अलावा अभी हॉस्पिटल प्रशासन उस मरीज का भी पता लगा रहा है, जिसके साथ यह घटना हुई।

Update: 2019-07-02 05:37 GMT
स्ट्रेचर न मिलने पर मरीज को घसीटकर एक्स-रे कराना पड़ा भारी, हुई बड़ी कार्रवाई

जबलपुर: नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल हॉस्पिटल में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। जबलपुर स्थित इस हॉस्पिटल में जब वॉर्ड बॉय को स्ट्रचेर नहीं मिला तो उसने मरीज को चादर पर लिटाया फिर उसे घसीटते हुए एक्स-रे जांच कराने ले गया।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश: खेल विभाग में प्रशिक्षको के हुए तबादले

जब इस घटना की 26 की सेकंड की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब हॉस्पिटल ने तुरंत तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही, दो अन्य कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई।

यह भी पढ़ें: ‘अंदाज अपना अपना’ सीक्वल नही बन सकती आमिर और सलमान के बिना

फ़िलहाल अभी वीडियो को देखने के बाद इसका पता लगाया जा रहा है कि यह मामला किस दिन का है. इसके लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। इसके अलावा अभी हॉस्पिटल प्रशासन उस मरीज का भी पता लगा रहा है, जिसके साथ यह घटना हुई। हालांकि, हॉस्पिटल के दीं ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: इंडिया-बांग्लादेश की भिड़ंत आज, कड़ा होगा मुकाबला

इस मामले में हायक अधीक्षक डॉ. अरविंद शर्मा का कहना है कि सुरक्षा प्रभारी विकास नायडू, वार्ड ब्वॉय प्रभारी अमित दुबे, फेसिलिटी एग्जिक्यूटिव राजीव कश्यप को डीन .डॉ नवनीत सक्सेना ने निलंबित कर दिया है। जबकि हाइट्स कंपनी के सुरक्षा कर्मचारी कैलाश ठाकुर और वार्ड ब्वॉय घनश्याम बाल्मीक को सेवा से हटा दिया गया है।

Tags:    

Similar News