BMC के नए नियमः बन जाएंगे अपराधी, अगर नहीं किया कोविड नियमों का पालन

बीएमसी ने मुंबई में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए नए नियम लागू किये। इन नए नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

Update: 2021-03-10 13:57 GMT

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर उद्धव सरकार ने कोविड गाइडलाइन का सही से पालन कराने के निर्देश जारी किये हैं। कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा चुका है। वहीं अब बीएमसी ने भी कोविड से बचाव के नियमों का कायदे से पालन कराने की दिशा में बड़ा एलान किया है। बीएमसी ने नोटिफिकेशन जारी किया है कि होम क्वारंटीन का पालन न करने वालों पर पुलिस केस किया जाएगा।

कोरोना के प्रसार को लेकर BMC के नए नियम

बीएमसी (BMC) ने मुंबई में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए नए नियम लागू किये। इन नए नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। नियम तोड़ने पर दंड का प्रावधान है।

-नए नियमों तहत मुंबई में अब होम क्वारंटीन से गायब रहने पर पुलिस केस दर्ज किया जाएगा।

-वहीं 5 से ज्यादा संक्रमण की स्थिति में कोरोना मरीजों वाले फ्लैट्स को नोटिस बोर्ड पर इसकी सूचना देनी होगी।

-जो लोग होम क्वारंटीन में लापरवाही करेंगे या गायब पाए जाएंगे, उन्हें संस्थागत रूप से क्वारंटीन किया जाएगा।

ये भी पढ़ेँ- घायल ममता बनर्जी: मंदिर से निकलते ही हुई धक्का-मुक्की, पैर में लगी चोट

अस्पतालों को 24 घंटे कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने को मंजूरी

बता दें कि बुधवार को बीएमसी की स्पेशल रिव्यू मीटिंग हुई। जिसमे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई बड़े फैसले लिए गए। साथ ही प्राइवेट अस्पतालों को 24 घंटे कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने के लिए संचालन जारी रखने की मंजूरी मिल गई है।

कई दिनों से महाराष्ट्र में लॉकडाउन की संभावनाओं को सरकार के मंत्री और नगरीय प्रशासन ने इनकार किया। इसके पहले मुंबई को लेकर कहा गया था कि यहां संक्रमण की स्थिति कंट्रोल में है और तात्कालिक रूप से लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ेँ- राकेश टिकैत की हुंकार: 13 मार्च को जायेंगे कोलकाता, नहीं होगी ममता से मुलाकात

24 घंटे में मुंबई में 1 हजार से ज्यादा मामले

बता दें कि सोमवार को मुंबई में 1 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे, वहीं मौजूदा समय में मुंबई में 3 लाख से ज्यादा मामले हो गए हैं। दावा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के 90 फीसदी मामले ऊंची इमारतों और बिल्डिंगों से आ रहे हैं। इसके पहले बीएमसी जनवरी में रोजाना कोरोना वायरस टेस्ट की संख्या 11 हजार से बढ़ाकर 15 हजार कर चुका है। अब राज्य में 20 हजार से ज्यादा टेस्ट रोजाना किए जा रहे हैं। बीएमसी ने अगले सोमवार को 23 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस टेस्ट किए जाने की बात कही है।

Tags:    

Similar News