दिल्ली पहुंची महाराष्ट्र में सत्ता की लड़ाई, कल देवेंद्र फड़णवीस मिलेंगे अमित शाह से

सरकार के गठन को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक और बयान दिया है। उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि लोगों को जल्द ही इस बात की जानकारी हो जाएगी कि उनकी पार्टी राज्य की सत्ता में होगी।

Update:2019-11-03 21:44 IST

नई दिल्ली : सरकार के गठन को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक और बयान दिया है। उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि लोगों को जल्द ही इस बात की जानकारी हो जाएगी कि उनकी पार्टी राज्य की सत्ता में होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में असमय हुई बारिश के कारण किसानों की फसल के नुकसान के लिए राज्य सरकार की ओर से 10 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा अपर्याप्त है। महाराष्ट्र में सरकार गठन के संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली आ रहे हैं।

यह भी देखें… किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! मोदी सरकार की इस स्कीम से होगी दोगुनी आय

क्या फैसले लिए जाए इस पर विचार-विमर्श

इसके साथ ये अनुमान लगाया जा रहा है कि फड़नवीस, शाह को राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे मे अवगत कराएंगे। साथ ही आने वाले दिनो क्या फैसले लिए जाए इस पर विचार-विमर्श करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, फडणवीस केंद्र सरकार से बारिश से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए और ज्यादा आर्थिक मदद की मांग कर सकते हैं। इससे पहले, फडणवीस ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने फसल खाराब होने पर किसानों को 10 हजार करोड़ की आर्थिक मदद दी है। सरकार किसानों के साथ खड़ी है। उन्हें और मदद मुहैया कराएगी।

भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना

21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा के लिए हुए मतदान के परिणाम के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री का पद साझा करने को लेकर जमकर खींचतानी चल रही है और अब तक सरकार गठन को लेकर औपचारिक बातचीत शुरू नहीं हो सकी है।

उद्धव ठाकरे ने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘आपको आने वाले दिनों में जानकारी हो जाएगी कि शिवसेना (प्रदेश में) सत्ता में होगी।’ इसके बाद पूछे गए किसी भी राजनीतिक सवाल का जवाब देने से उद्धव ने मना कर दिया।

आपको बता दें कि बीते महीने बिना मौसम हुई बारिश के बाद वह फसल के नुकसान का जायजा लेने के लिए औरंगाबाद आए थे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने कन्नड एवं वैजापुर जिलों के किसानों के साथ बातचीत की। उन्होंने राज्य नेतृत्व पर हमला बोलते हुए कहा, ‘क्षति की समीक्षा हेलीकाप्टर से नहीं की जा सकती है’।

किसानों को अधिकार

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘बिना मौसम हुई बारिश के कारण किसानों के फसल नुकसान के लिए दस हजार करोड़ का मुआवजा अपर्याप्त है। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों को प्रति हेक्टेयर 25 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों के अधिकार उन्हें मिलने ही चाहिए।

यह भी देखें… दिल्ली हाईकोर्ट ने तीस हजारी हिंसा मामले की जांच 6 हफ्ते में पूरी करने के दिए आदेश

Tags:    

Similar News