Maharashtra: अब नर्सिंग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न पर भड़का आक्रोश, सड़क पर उतरीं नर्सें, फांसी की मांग

Ratnagiri Nursing Student Rape: महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक नर्सिंग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। छात्रा रत्नागिरी के चंपक मैदान में बेहोशी की हालत में मिली। पुलिस ने युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-08-27 05:57 GMT

Ratnagiri Nursing Student rape  (photo: social media )

Ratnagiri Nursing Student Rape: कोलकाता के अस्पताल में महिला डाक्टर से रेप और मर्डर का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब महाराष्ट्र के रत्नागिरी में नर्सिंग की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न की हैरान करने वाली घटना सामने आई है। छात्रा को बेहोशी की हालत में पाया गया है। उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। नर्सिंग की छात्रा के शरीर पर जख्म भी मिले हैं। घटना के बाद से नर्सिंग की छात्राओं में जबरदस्त आक्रोश है। नर्सों ने इसके विरोध में जमकर प्रदर्शन किया है और आरोपियों को फांसी देने की मांग की है।

पुलिस के मुताबिक नर्सिंग छात्रा रत्नागिरी के चंपक मैदान में बेहोशी की हालत में मिली थी। पुलिस ने युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद रत्नागिरी में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। गुस्साई भीड़ ने घटना के विरोध में जमकर हंगामा किया।

प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया ट्रैफिक

घटना के विरोध में सरकारी मेडिकल कॉलेज और जिला सामान्य अस्पताल (सिविल अस्पताल) के सामने नागरिकों ने धरना भी दिया। प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए जयस्तंभ और मारुति मंदिर की तरफ जाने वाले यातायात को दोनों तरफ से रोक दिया।


पुलिस ने जब्त किए सीसीटीवी फुटेज

बता दें कि उपविभागीय पुलिस अधिकारी निलेश मैनकर और शहर पुलिस निरीक्षक महेश तोरास्कर ने गुस्साई भीड़ के साथ बातचीत की और जांच के लिए कुछ समय देने की बात कही। पीड़ित युवती के बयानों के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिन्हें जांच में काम में लिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे।


कोलकाता में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

बता दें कि कोलकाता में भी ऐसी ही एक घटना के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। वहां, एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ न केवल रेप किया गया था, बल्कि उसे बेरहमी से मौत के घाट भी उतार दिया था। इस घटना के बाद पूरे देश में प्रदर्शन हुए थे। पूरे देश के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने घटना के विरोध में कई दिनों तक काम बंद कर दिया था। हालांकि, केस सीबीआई को सौंपा जाने के बाद डॉक्टर्स ने दोबारा काम शुरू कर दिया। अब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। मामले में आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन मंगलवार को लोग कोलकाता में सरकार के खिलाफ इस मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News