Ladakh News: लद्दाख में बड़ा हादसा, टैंक अभ्यास के दौरान बढ़ गया नदी का जलस्तर, पांच जवान शहीद

Ladakh News: लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंकों के साथ अभ्यास के दौरान नदी का जलस्तर बढ़ गया। हादसे में सेना के पांच जवान शहीद हो गये हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-29 05:26 GMT
लद्दाख में सेना का टैंक हादसे का शिकार (Pic: Social Media)

Ladakh News: लद्दाख में आज यानि शनिवार को बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी मिल रही है लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने के टैंक अभ्यास के दौरान एक टी-72 टैंक हादसे का शिकार हो गया। नदी में अचानक जल स्तर बढ़ गया, जिसमें एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए। रक्षा अधिकारी के मुताबिक यह हादसा शनिवार सुबह करीब 3 बजे के आसपास हुआ है। हादसे के बाद रेस्क्यू आपरेशन चलाकर पांचों शव बरामद कर लिए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया है कि लद्दाख में चीन के साथ लगने वाली सीमा यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास अचानक जलस्तर बढ़ गया, जिसमें सेना के पांच जवान बह गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, युद्ध अभ्यास के दौरान टैंकों द्वारा जिस जलधारा को पार किया जा रहा था, ऊंचाई वाले इलाकों में बादल फटने के कारण अचानक उसमें बाढ़ आ गई। सूत्रों ने कहा, एक टैंक अचानक आई बाढ़ में फंस गया, उसमें पानी भर गया और टैंक हादसे का शिकार हो गया। 

रक्षामंत्री ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा कि, लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से मुझे बेहद दुख हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। दुख की इस घड़ी में राष्ट्र उनके साथ खड़ा है।

बीते साल भी लद्दाख में हुआ था हादसा

बता दें कि लद्दाख में पिछले साल भी एक दर्दनाक हादसा हुआ था।  तब सेना की एक गाड़ी 60 फीट खाई में गिर गई थी। इस हादसे में सेना 9 जवानों की मौत हो गई थी। सेना के इस काफिले में पांच गाड़ियां शामिल थीं। जिसमें 34 जवान सवार थे। इस हादसे में एक जवान घायल भी हुआ था। दरअसल, गाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी पर कंट्रोल खो दिया था, जिससे ट्रक खाई में गिर गया था।  

 

Tags:    

Similar News