BJP पर ममता का तीखा हमला, बोलीं- दंगों के लिए नहीं निकाली जाती है रथयात्रा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा को लेकर उसपर तीखा हमला बोला है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी रथ यात्रायें भगवान के लिए निकाली जाती हैं, दंगों के लिए नहीं निकाली जाती हैं।

Update: 2018-12-28 16:42 GMT

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा को लेकर उसपर तीखा हमला बोला है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी रथ यात्रायें भगवान के लिए निकाली जाती हैं, दंगों के लिए नहीं निकाली जाती हैं।

बीजेपी ने हाईकोर्ट के फैसले को SC में दी है चुनौती

बता दें कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की अनुमति देने के कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस पर तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें.....बुलंदशहर हिंसाः इंस्पेक्टर का हत्यारोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, हुए कई खुलासे

ममता बनर्जी ने जन वितरण कार्यक्रम में ये बाते कहीं। ममता बनर्जी ने कहा कि भगवान कृष्ण और भगवान जगन्नाथ के लिए रथ यात्रायें होती हैं, उन रथ यात्राओं में हम सब हिस्सा लेते हैं।

यह भी पढ़ें.....नए साल में किसानों को तोहफा देगी मोदी सरकार, कर सकती है ये बड़े ऐलान

रथयात्र को बीजेपी ने लोकतंत्र बचाओ रैली दिया है नाम

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आम लोगों को मारने के लिए यात्रा निकालते हैं वे 'दंगा' यात्राओं में शामिल होते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किसी का अपमान नहीं करते हैं। हम सबका आदर करते हैं चाहे वे किसी भी धर्म के हों। बीजेपी की तीन चरणों में प्रस्तावित रथ यात्रा प्रदेश के सभी 42 लोकसभा सीटों से गुजरेगी। इसे 'लोकतंत्र बचाओ रैली' का भी नाम दिया गया है।

ममता ने बीजेपी नेताओं को बताया भोगी

ममता ने बीजेपी नेताओं को भोगी करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को यह तय करने का कोई अधिकार नहीं है कि लोग किस धर्म का पालन करें। उन्होंने कहा कि ये कथित योगी, योगी नहीं बल्कि भोगी हैं। उनलोगों ने लोगों को अचानक धर्म पर फरमान देना शुरू कर दिया है। यह तय करने वाले वे कौन होते हैं?

यह भी पढ़ें.....बनारस को न्यू ईयर ‘गिफ्ट’ देने आ रहे हैं पीएम मोदी, चावल अनुसंधान केंद्र का करेंगे उद्घाटन

ममता ने कहा कि मेरा धर्म मेरी पसंद का है। हमलोग धर्मनिरपेक्ष हैं। हम सभी ईश्वर की प्रार्थना करते हैं और सभी धर्मों का आदर करते हैं। हम हिंदू धर्म से उतना ही प्यार करते हैं जितना इस्लाम, सिख और इसाई धर्म से।

Tags:    

Similar News