Delhi News: नरेला की फूड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन की मौत, 6 घायल

Delhi News: पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर जांच अधिकारी पहुंचे। देखने पर पता चला कि वहां सूखी मूंग दाल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी हुई थी और कुछ लोग अंदर फंसे हुए थे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-08 03:27 GMT

Narela Food Factory Fire (Pic: Social Media)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फूड फैक्ट्री में भीषण आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई, छह घायल हो गए। प्रारंभिक जांच से पता चला कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना गया था और एक पाइपलाइन में गैस रिसाव के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया, जिसके परिणामस्वरूप विस्फोट हो गया। दिल्ली पुलिस का कहना है, कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

मूंग दाल बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट

नरेला में स्थित फूड फैक्ट्री में लगी आग की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आज तड़के 3:35 बजे पीएस एनआईए को पीसीआर कॉल मिली। कॉल में बताया गया कि फूड फैक्ट्री में आग लगी है, किसी के फंसे होने की जानकारी नहीं है। घटनास्थल पर जांच अधिकारी पहुंचे। देखने पर पता चला कि वहां सूखी मूंग दाल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी हुई थी और कुछ लोग अंदर फंसे हुए थे। फैक्ट्री में फंसे लोगों को आनन फानन में बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं हादसे में घायल 6 लोगों को पहले सत्यवादी राजा हरिशचंद्र हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां घायलों की हालत गंभीर होने पर सफदरजंग अस्पताल रेफर  कर दिया गया, जहां घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। 

मृतकों और घायलों की हुई पहचान

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में कुछ लोगों को भागने के दौरान चोट लगी है। वहीं मरने वालों की पहचान श्याम, राम सिंह और बीरपाल के रूप में हुई है। वहीं, घायलों की पहचान 26 वर्षीय पुष्पेंद्र पुत्र राकेश शर्मा, 19 वर्षीय आकाश पुत्र कन्हैया लाल, 21 वर्षीय मोहित कुमार पुत्र राजू कुशवाह, 19 वर्षीय रवि कुमार पुत्र जयकिशन, 25 वर्षीय मोनू पुत्र जगदीश नारायण शर्मा और 32 वर्षीय लालू पुत्र बंश लाल कुशवाह के रूप में हुई। 



Tags:    

Similar News