Gujarat: राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 24 की मौत, 4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान, मालिक सहित तीन अरेस्ट

Fire in Game Zone: गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई है। दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो चुकी है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की कोशिश में जुटी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-25 14:36 GMT

Fire in Game Zone: गुजरात के राजकोट में आज एक टीआरपी गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग इतनी भयावह थी कि अबतक इस घटना में 24 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई बच्चों के अंदर फंसे होने की सूचना है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इस भयावह अग्निकांड की घटना में टीआरपी गेम जोन के मैनेजर नितिन जैन और गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया है। हादसे की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। 

जानकारी के अनुसार, मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद हैं। गेम जोन में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल है। करीब एक किलोमीटर दूर से गेम जोन में लगे आग के धुएं का गुबार देखा जा सकता है। राजकोट में लगी इस आग की घटना के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। वीडियो में पूरा गेम धुएं की अंबार में लिपटा दिख रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार, छुट्टियों के मौसम में यहां बड़ी संख्या में बच्चे आते हैं और जिस समय यह घटना घटी है। उस वक्त गेम जोन में बच्चों की काफी भीड़ थी।

टीन शेड के नीचे चल रहा था गेमिंग जोन

अहमदाबाद के टीआरपी गेम जोन के बाद आज राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आग की घटना सामने आई है। राजकोट का ये गेम जोन भीषण आग की चपेट में आने से पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। बता दें, यह गेमिंग जोन एक टीन शेड के नीचे चल रहा था। अब तक मिली जानकारियों के अनुसार, हादसे में 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए राजकोट फायर एक्सिडेंट पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने लिखा, “राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के लिए प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।

सीएम भूपेंद्र पटेल ने एक्स शेयर किया पोस्ट

मामले को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा, “राजकोट में गेम जोन में लगी आग की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिए हैं।

4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने दूसरे पोस्ट में लिखा, ''राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी। इस संबंध में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और उसे पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।"

गृहमंत्री शाह ने सीएम पटेल से फोन पर बात की

घटना को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, “राजकोट के गेम जोन में हुए हादसे से मन अत्यंत दुःखी है। इस हादसे के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात कर जानकारी ली है। प्रशासन राहत व बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को इलाज प्रदान करवा रहा है। इस दुःखद हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति गहरी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।"

आग बुझाने में आ रही दिक्कत

मौके पर मौजूद फायर बिग्रेड के अधिकारी आईवी खेर ने जानकारी दी कि आग लगने का कारण अभी तक पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक लापता लोगों के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। आग इतनी भीषण थी कि टीन शेड नीचे गिर गया है। घटनास्थल पर हवाएं भी तेज चल रही हैं, जिसकी वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत आ रही है। स्थानीय पुलिस प्रशासन आग लगने की वजह की जानकारी जुटाने में लग गए हैं। साथ ही लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News