हवा में टकराने से बचे दो विमान, ...मात्र 100 फीट की रह गई थी दूरी

Update: 2018-02-12 05:25 GMT
हवा में टकराने से बचे दो विमान, ...मात्र 100 फीट की रह गई थी दूरी

मुंबई: हाल ही में एक बड़ा हवाई हादसा होने से रह गया। समाचार एजेंसी के अनुसार, यह घटना बीते 7 फरवरी की है। उस दिन एयर इंडिया और एयर विस्तारा के हवाई जहाज हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए थे। दोनों जहाजों के बीच की दूरी महज 100 फीट रह गई थी। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो यानि एएआईबी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Full View

जानकारी के अनुसार, एयर विस्तारा की फ्लाइट संख्या यूके- 997 दिल्ली से पुणे जा रही थी। इस विमान में कुल 152 यात्री सवार थे। दूसरी ओर, एयर इंडिया की फ्लाइट एआई- 631 भोपाल से मुंबई आने वाली थी। इसमें 109 लोग सवार थे। एयर इंडिया की फ्लाइट के कैप्टन ने अपनी रिजोल्युशन एडवाइजरी रिपोर्ट में बताया है कि दोनों विमानों के बीच दूरी महज 100 फीट रह गई थी, लेकिन इसके बाद दोनों को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया।

दोनों विमानों के ऑटोमेटिक वॉर्निंग सिस्टम से पायलट को यह जानकारी मिली, कि सामने दूसरा विमान करीब आ गया है। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि उनके कमांडर तत्काल अपने विमान को सुरक्ष‍ित दूरी पर ले गए। एयर विस्तारा ने कहा है कि दोनों पायलटों को फिलहाल छुट्टी पर भेजा गया है। मामले की जांच चल रही है। हालांकि, विस्तारा का कहना है कि उसके पायलट ने दुर्घटना को बचाने के लिए स्टैंडर्ड प्रक्रिया का पालन किया है।

Tags:    

Similar News