Haryana: ‘ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण’, बीफ खाने के शक में मजूदर की पीट पीटकर हत्या पर बोले सीएम सैनी

हरियाणा के चरखी दादरी जिले में बीफ खाने से संदेह के चलते एक प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-31 10:09 GMT

Haryana News (सोशल मीडिया) 

Haryana News: Haryana के चरखी-दादरी में मजदूर की पीट- पीटकर हत्या के मामले को लेकर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने बयान जारी किया है। उन्होेंने अपने बयान में कहा कि मैं इस बात पर जोर देता हूं कि लिंचिंग की ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने गौमाता की सुरक्षा के लिए कड़ा कानून बनाया है। उसके साथ कोई समझौता नहीं है। लोगों के मन में गौमाता के लिए आस्था है। उनकी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। जब कही से ऐसी कोई सूचना आती है, तो गांव के लोग प्रतिक्रिया करते है।

हरियाणा के चरखी-दादरी जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है जहाँ एक प्रवासी मजदूर की सिर्फ इसीलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उसपर बीफ खाने का शक था। इस केस में फिलहाल पुलिस ने गौरक्षा समूह के पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मजदूर की पहचान पश्चिम बंगाल के रहने वाले साबिर मलिक के रूप में हुई है। मारपीट के समय ही साबिर की मौत हो गई लेकिन एक और मजदूर गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल ये घटना 27 अगस्त की है। 

क्या है पूरा मामला

हरियाणा के चरखी-दादरी जिले में एक पश्चिम बंगाल का मजदूर रहता था। जिसपर गौरक्षा दल के लोगों को बीफ खाने का शक था। उन्होंने उस मजदूर को खाली प्लास्टिक की बोतलें बेचने के बाहने एक दूकान पर बुलाया। उसके बाद वहीं पर उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी। उन लोगों के मजदूर को इतनी बुरी तरह से पीटा कि वहीं पर उस मजदूर की मौत हो गई। इसके बाद इस घटना की जानकरी पुलिस को दी है। पुलिस ने इस मामले में शामिल पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारीयों ने क्या कहा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गौरक्षा दल के आरोपी सदस्यों ने मजदूर के बीफ खाने के संदेह में बुरी तरह से पीटा था, जिससे मौके पर ही मजदूर की मौत हो गई। आरोपी की पहचान अभिषेक, मोहित, रविंदर, कमलजीत और साहिल के रूप में हुई है। अधिकारीयों ने कहा कि जब वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस मामले में हस्तक्षेप किया तो आरोपी मजदूर को दूसरी जगह ले गए और उसे फिर उसे वहां पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में पांच आरोपियों के अलावा दो लड़कों को भी गिरफ्तार किया गया है उनकी उम्र 18 साल से कम थी। पुलिस ने आरोपियों को लेकर कहा कि हमने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Tags:    

Similar News