मोदी : मैंने कहा पैसे डिक्लेयर कीजिए, नहीं किया तो 8 नवंबर आ गई

Update: 2017-08-22 17:13 GMT

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह ऐसा वातावरण तैयार करना चाहते हैं, जिसमें विकास जनांदोलन का रूप ले ले, जैसा कि महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता संग्राम के साथ किया था। नीति आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'चैम्पियंस ऑफ चेंज' में मोदी ने कहा, "गांधीजी ने स्वतंत्रता संग्राम को जनांदोलन बना दिया। हर सरकार ने भारत को विकास के पथ पर आगे ले जाने की कोशिश की। लेकिन, आजादी के बाद हम विकास को जनांदोलन बनाने में असफल रहे।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह ऐसा वातावरण बनाना चाहते हैं, जिसमें हर नागरिक को यह महसूस हो कि यह उसका देश है और उसे देश के लिए काम करना होगा और इसके विकास में सहयोग देना होगा।

ये भी देखें:#TripleTalaq पर फैसला बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत : शबाना

मोदी ने कहा, "महात्मा गांधी ने जिस तरह स्वतंत्रता संग्राम को जनांदोलन में बदला, उसी जोश के साथ हमें भारत के विकास को जनांदोलन बनाने की जरूरत है। जब हम साथ काम करते हैं तो हम देश के समक्ष मौजूद विभिन्न समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं।"

कार्यक्रम में देश के विभिन्न शीर्ष कंपनियों 200 युवा मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया और उन्होंने रोजगार सृजन, आय में वृद्धि और सुशासन सहित विभिन्न विषयों पर अपने विचार रखे।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में देश के उद्योग जगत के शीर्ष कारोबारियों से इस पर विचार करने के लिए कहा कि वे देश की निर्धनतम आबादी के लिए और क्या कर सकते हैं।

ये भी देखें:ट्रिपल तलाक पर कोर्ट का सुप्रीम फैसला, जानिए किसने क्या कहा ?

मोदी ने कहा, "मैं चाहता हूं कि आप एक समृद्ध एवं विकसित भारत के योद्धा बनें। भारत को आगे ले जाने के लिए आप मेरी टीम हैं। मैंने कहा पैसे डिक्लेयर कीजिए, नहीं किया तो 8 नवंबर आ गई।''

प्रधानमंत्री ने कहा, "यह तो सिर्फ शुरुआत है। यहां आई टीम को मैं सरकारी विभागों से जोड़ना चाहता हूं, ताकि उनके बीच स्थायी संपर्क स्थापित हो सके और हम राष्ट्र के लिए साथ काम कर सकें।"

Tags:    

Similar News