Mulayam Singh Health Update: मुलायम सिंह यादव की हालत बहुत अधिक गंभीर, दुआओं का दौर तेज हुआ

Mulayam Singh Health Update: शनिवार 8 अक्टूबर को अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि सपा संरक्षक की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-09 01:11 GMT

Mulayam Singh Yadav Health Update (photo: social media )

Mulayam Singh Health Update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सेहत बहुत अधिक गंभीर हो गई है।  मेदांता अस्पताल ने नेताजी का हेल्थ बुलेटिन जारी करके कहा है कि मुलायम सिंह यादव की आज हालत बहुत अधिक नाजुक है और जीवन रक्षक दवाओं पर उनका इलाज मेदांता अस्पताल, गुड़गांव के आईसीयू में विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है। लेकिन दवाओं का असर नहीं हो रहा है। 

इससे पहले सूत्रों के मुताबिक डाक्टरों का कहना है अगले 24 से 48 घंटे बेहद अहम हैं। इस बीच सपा नेता के लिए दुआओं का दौर जारी है। डॉक्टरों के तमाम कोशिशों के बावजूद उनके स्वास्थ्य में अधिक सुधार नहीं हुआ है। गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए उन्हें 8 दिन हो चुके हैं। अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सपा नेता अब भी वेंटिलेटर पर हैं और उन्हें जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही हैं। पूरा यादव परिवार पिछले कई दिनों से दिल्ली में डेरा जमाए हुए है।

आईसीयू में मुलायम सिंह यादव 24 घंटे विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में हैं। कल यानी शनिवार 8 अक्टूबर को अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि सपा संरक्षक की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। मुलायम की सेहत में कोई सुधार न आने को लेकर समर्थकों की चिंता बढ़ती जा रही है।

बड़ी संख्या में सपा नेता और कार्यकर्ता यूपी के विभिन्न हिस्सों से नेताओं का हालचाल जानने के लिए गुरूग्राम की ओर रूख कर रहे हैं। जिससे अस्पताल में भारी भीड़ जुटने लगी है। पिछले दिनों यादव परिवार द्वारा शुभचिंतकों से अस्पताल न आने की अपील भी की गई थी लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में लोगों का पहुंचाना जारी है। भीड़ को देखते हुए अस्पताल में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

चाहने वाले उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे

उधर, नेताजी के चाहने वाले उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हवन-पूजन और दुआओं का दौर जारी है। मुलामय सिंह यादव के बेटे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव अस्पताल में डेरा डाले हुए हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम दिग्गज नेता अस्पताल पहुंचकर नेताजी की सेहत की जानकारी लेने पहुंच रहे हैं।

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत पिछले तीन साल से गड़बड़ चल रही है। वह महीने में कभी दो बार तो कभी एक बार जांच के लिए अस्पताल में भर्ती होते रहे हैं। मगर अगस्त के बाद से उनकी सेहत तेजी से बिगड़ी है।

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने के लिए हवन पूजन, एक हफ्ते से गुरुग्राम मेदांता में भर्ती हैं मुलायम सिंह यादव, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की अगुवाई में हवन पूजन, आनंदेश्वर महादेव मंदिर में सपा नेताओं ने किया हवन, नेताजी के जल्द ठीक होने की मांगी दुआ।


आजमगढ़ से सौरभ उपाध्याय के अनुसार

आजमगढ़  समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आजमगढ़ के पूर्व सांसद मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने की कामना करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता मनोज यादव व राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरिजेश यादव के नेतृत्व में आजमगढ़ शहर के सरफुद्दीनपुर स्थित विश्वकर्मा मंदिर पर हवन और पूजन किया। सपा नेता पूर्व सभासद मनोज यादव ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु की कामना करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ईश्वर से प्रार्थना की।


राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरिजेश यादव ने कहा कि हम लोगों के नेता अभिभावक संरक्षक, मुलायम सिंह यादव का रिश्ता आजमगढ़ की धरती से बहुत पुराना है। आजमगढ़ के लोग हमेशा नेता मुलायम सिंह यादव को अपने दिलों में रखते हैं और आजमगढ़ की धरती से उनका मान सम्मान बढ़ाने का हमेशा काम किया है। मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ के सांसद रह चुके हैं, और सरफुद्दीनपुर धरती से उन्हें अधिक लगाव है, अखिलेश यादव या मुलायम सिंह यादव जब भी आजमगढ़ से चुनाव लड़े तो सरफुद्दीनपुर में ही उनका चुनाव केंद्रीय कार्यालय बना है। हम व हमारा पूरा संगठन नेताजी के स्वास्थ्य लाभ की शीघ्र कामना करते हैं, ईश्वर से इसीलिए आज पूजन पाठ का कार्यक्रम हुआ, इस अवसर पर इंजीनियर लालचंद यादव राष्ट्रीय पहलवान, सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राजेंद्र यादव, सभासद प्रेमचंद यादव, वीरेंद्र यादव, दीपक यादव, महेंद्र गब्बर आकाश, शैलेश, हरिंदर, सूर्य प्रकाश यादव, सौरभ यादव, वेद प्रकाश यादव नगर प्रभारी, रवि कुमार यादव सभासद, रामचंद्र यादव, शंकर यादव, पप्पू यादव, कृष्णानंद यादव, कमलेश यादव छात्र नेता, ज्ञान चंद्र यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता गिरिजेश यादव ने की।         

Tags:    

Similar News