BSP को क्यों दी आधी सीट, पार्टी के लोग ही सपा को खत्म करने में जुटे: मुलायम

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बड़ा दिया है। इसके साथ ही मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर भी हमला बोला है। मुलायम ने यूपी में सपा-बसपा गठबंधन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अखिलेश यादव इस गठबंधन में आधी सीटों पर कैसे राजी हो गए।

Update: 2019-02-21 10:54 GMT
अखिलेश पर मुलायम बोले- पुत्र है, आशीर्वाद दूंगा, लेकिन उसने धोखा दिया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बड़ा दिया है। इसके साथ ही मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर भी हमला बोला है। मुलायम ने यूपी में सपा-बसपा गठबंधन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अखिलेश यादव इस गठबंधन में आधी सीटों पर कैसे राजी हो गए। उन्होंने कहा कि हम अकेले 80 में 39 जीते थे। उन्होंने कहा कि अखिलेश टिकट नहीं तय कर पा रहे तो हमें बताएं, हम तय कर देंगे।

यह भी पढ़ें.....वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा कर बाहर का रास्ता दिखाए टीम इंडिया: सुनील गावस्कर

मुलायम ने कहा कि आखिर कैसे अखिलेश यादव बसपा के साथ ऐसे गठबंधन के लिए राजी हो गए जिसमें समाजवादी पार्टी के हिस्से में आधी सीटें आई हैं। मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी के लोग ही सपा को खत्म करने में जुटे हैं। महिलाओं को पार्टी में तरजीह नहीं मिल रही। उन्होंने कहा कि हमने इतनी बड़ी पार्टी बनाई, लेकिन पार्टी को अब कमजोर किया जा रहा है। मुलायम ने कहा कि सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 25-26 सीटें ही जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें.....आशुतोष की तस्वीरों में देखिए- CM योगी ने बालिकाओं के लिए ‘स्कीम फॉर एडोलसेंट गर्ल्स’ का शुभारंभ किया

दरअसल गुरुवार को सपा कार्यालय लखनऊ में अखिलेश यादव और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसके बाद हार्दिक और अखिलेश ने मुलायम से मुलाकात की। हार्दिक और अखिलेश के जाने के बाद मुलायम ने कार्यकर्ताओं के बीच अपनी बात रखते हुए कहा कि मुझे संरक्षक बना दिया। मैं क्या कर सकता हूं। मुकाबला बीजेपी सपा के बीच है। कार्यकर्ता पार्टी में सुधार व जिताऊ प्रत्याशियों के बारे में मुझे गोपनीय पत्र भेजें हैं।

यह भी पढ़ें.....ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से अनफिट हार्दिक पांड्या ​हुए बाहर

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैंने अखिलेश कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दो जिससे को तैयारी कर सकें। बीजेपी तैयारियों के मामले में हमसे आगे निकल गई है। हमने 14 महीने पहले उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिया था और बड़ी जीत मिली थी। लेकिन अखिलेश अभी तक टिकट ही नहीं तय कर पाए।

Tags:    

Similar News