TRP का गंदा खेल: सामने आए चैनल्स के नाम, मुंबई पुलिस ने किया भंडाफोड़

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फ्रॉड टीआरपी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी है। 

Update: 2020-10-08 11:58 GMT
TRP का गंदा खेल: सामने आए चैनल्स के नाम, मुंबई पुलिस ने किया भंडाफोड़

मुंबई: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch of Mumbai Police) ने फ्रॉड टीआरपी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दरअसल, क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला है कि इस रैकेट के जरिए टीआरपी को मैनुपुलेट किया जा रहा था। यही नहीं इसके जरिए फेक एजेंडा भी चलाया जा रहा था। इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह (Commissioner Parambir Singh) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी।

BARC की शिकायत के बाद रैकेट के बारे में पता चला

उन्होंने गुरुवार को कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि BARC की शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच को जांच के दौरान फ्रॉड टीआरपी के रैकेट का पता चला है। मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि इस रैकेट के जरिए TRP को मैनुपुलेट किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस रैकेट में अब तक तीन न्यूज चैनलों (News Channel) के नाम सामने आए हैं। जिसमें जाने माने न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी (Republic TV) का नाम भी सामने आया है।

यह भी पढ़ें: तैयार बिहार का गठबन्धन: सीएम के लिए चुने गए उपेंद्र कुशवाहा, ओवैसी भी शामिल

REPUBLIC ने टीआरपी के लिए दिए पैसे! (फोटो- सोशल मीडिया)

इन चैनल्स के भी नाम आए सामने

इसके अलावा दो छोटे मराणी न्यूज चैनलों का नाम भी इसमें सामने आया है। ये दोनोंलफक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा हैं। फिलहाल इन दोनों चैनलों के मालिकों को आज यानी गुरुवार को हिरासत में ले लिया गया है। परमबीर सिंह ने ये भी कहा कि अगर इस मामले में किसी और न्यूज चैनल का भी नाम सामने आता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कमिश्नर ने बताया कि रिपब्लिक टीवी के कुछ लोगों को आज या कल समन किया जाएगा।

पैसे देकर मैनेज की गई टीआरपी

बकौल मुंबई पुलिस कमिश्नर ऐसी सूचना मिली थी कि पैसे देकर TRP मैनेज की गई, जिसमें हंसा नाम की एक कंपनी का नाम सामने आया। हंसा बार्क का काम देखती है। मामले का खुलासा होने के बाद हंसा के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया। कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि लोगों को प्रति महीने 400 से 500 रुपये दिए जाते थे और उनसे कहा जाता था कि वो किसी विशेष चैनल को चलाकर रखें, भले ही घर पर ना हों तभी टीवी चैनल को चलाए रखें।

यह भी पढ़ें: एक और खतरनाक बीमारी: दुनिया में तेजी से बिगड़ सकते हैं हालात, दी गई चेतावनी

रिपब्लिक टीवी के बैंक अकांउट की भी होगी जांच (फोटो- सोशल मीडिया)

रिपब्लिक टीवी के बैंक अकांउट की भी होगी जांच

अब पुलिस इन चैनलों के के एडवटाइजर्स से पूछताछ करने की तैयारी में है। इसके अलावा रिपब्लिक टीवी के बैंक अकांउट की भी जांच होगी। साथ ही एडवटाइजर्स से मिले फंड की भी जांच की जाएगी। कुछ आपत्तिजनक होने पर उन्हें फ्रीज किया जा सकता है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस फ्रॉड के बारे में हंसा ने जानकारी दी थी।

रिपब्लिक टीवी के लोगों को किया जाएगा समन

वहीं कमिश्नर ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्नब गोस्वामी से पूछताछ किए जाने पर कहा कि जो भी इस फ्रॉड में शामिल है, वो भले ही कितनी ऊंची पोस्ट पर क्यों ना हो उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा और उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। रिपब्लिक टीवी के कुछ लोगों को आज या कल समन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: गरजी योगी सरकार: सावधान हो जाओ दंगाइयों, अब नहीं होगा कैराना-कांधला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News