बुरे फंसे थरूर ! Miss World मानुषी छिल्लर ने दिया ये जवाब, NCW ने भी घेरा

कांग्रेस सांसद शशि थरूर को मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर के लिए ‘चिल्लर’ शब्द का प्रयोग करना भारी पड़ गया। इसके लिए थरूर को जबरदस्त आलोचनाएं झेलनी पड़ीं।

Update: 2017-11-20 11:38 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद शशि थरूर को मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर के लिए ‘चिल्लर’ शब्द का प्रयोग करना भारी पड़ गया। इसके लिए थरूर को जबरदस्त आलोचनाएं झेलनी पड़ीं। अब खुद मानुषी छिल्लर ने शशि थरूर को जवाब दिया।

यह भी पढ़ें ... विश्व सुंदरी के लिए थरूर ने लिखा ऐसा शब्द कि भड़के लोग बोले- शर्म करो…

मानुषी छिल्लर ने ट्विटर पर लिखा, 'एक लड़की जिसने अभी अभी दुनिया को जीता है। वह एक मजाकिया टिप्पणी के चलते अपसेट नहीं है। 'चिल्लर' पर बोलना एक छोटा सा बदलाव है और भूलों मत 'छिल्लर' के साथ 'चिल' लिखा था'।



बता दें कि शशि थरूर ने छिल्लर की अंग्रेजी में स्पेलिंग सीएच देखकर ‘छ’ को ‘च’ समझ लिया और तुरंत ट्वीट किया- “हमारी मुद्रा (चिल्लर) के विमुद्रीकरण (नोटबंदी) से कितनी गलती हुई! भाजपा को समझना चाहिए कि भारत की नकदी दुनिया में श्रेष्ठ है। देखिए, हमारे चिल्लर तक को विश्व सुंदरी का खिताब मिल गया।”



गौरतलब है कि हरियाणा के झज्जर की रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट मानुषी छिल्लर ने 17 साल अंतराल के बाद शनिवार को चीन में आयोजित प्रतियोगिता में भारत के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है। उनसे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें ... मानुषी छिल्लर : एक साल में ‘मिस कैंपस’ से ‘मिस वर्ल्ड’, कहानी फिल्मी है मेरे भाई

थरूर ने मांगी माफी

सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट का विरोध होने का बाद थरूर ने एक और ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, "आज हल्के-फुल्के अंदाज में किए गए ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे माफी मांगता हूं। मेरा मकसद निश्चित रूप से उस युवा लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था, जिनके जवाब की मैंने अलग से तारीफ की है।





शशि थरुर की माफी में सच्चाई नहीं, ठीक से क्षमा मांगें: महिला आयोग

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर के नाम का मज़ाक बनाने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा मांगी गई माफी पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा "...उनकी माफी सच्ची नहीं लगती। मैं उन्हें सुझाव देना चाहूंगी कि वह देश से ठीक प्रकार से माफी मांगें।" महिला आयोग ने कहा कि वह उन्हें समन भेजने पर विचार कर रहा है।

Tags:    

Similar News