खतरे की घंटी: भारत में Active हो रहा ये खतरनाक आतंकी संगठन,जानें इसके बारे में

एनआईए के डीजी वाईसी मोदी ने बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश (जेएमबी) को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है। वाईसी मोदी ने कहा कि आतंकी संगठन जेएमबी भारत में तेजी से पांव पसार रहा है।

Update: 2023-08-11 17:29 GMT

नई दिल्ली: एनआईए के डीजी वाईसी मोदी ने बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश (जेएमबी) को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है।

वाईसी मोदी ने कहा कि आतंकी संगठन जेएमबी भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। बांग्लादेशियों की आड़ में जेएमबी असम, झारखंड, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में सक्रिय हो रहा है।

ये जानकारी एनआईए के डीजी ने वाईसी मोदी ने विज्ञान भवन में आयोजित देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में दी।

इस बैठक में एनआईए के आईजी आलोक मित्तल और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...बड़े आतंकी हमले की सूचना! ये बड़े नेता निशाने पर, हाई अलर्ट पर सेना

एनआईए के डीजी ने बताया कि आतंक की फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर के संगठनों के शीर्ष अलगाववादी नेताओं के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है।

आरोपियों में से किसी को भी जमानत नहीं मिली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपनी जांच में पाया है कि इन सभी आरोपियों की फंडिंग पाकिस्तान की ओर से की जा रही थी। ये पैसे इन नेताओं तक पाकिस्तानी उच्चायोग हवाला के माध्यम से पहुंचाता था।

ये भी पढ़ें...असम: उल्फा का एक आतंकी गिरफ्तार, त्यौहारों पर धमाके का था प्लान

डीजी के मुताबिक बांग्लादेश के 125 संदिग्धों की सूची राज्यों को दी जा चुकी है। अभी तक एनआईए ने आतंक की फंडिंग समेत कई क्षेत्रों में जितने भी मामलों की इन्वेस्टीगेशन की है, उसमें 90 फीसद दोषी करार दिए जा चुके हैं।

वहीं एनआईए के आईजी आलोक मित्तंल ने बताया आइएस से जुड़े मामलों अब तक 127 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका हैं। इनमें 19 उत्तआर प्रदेश, 17 केरल 14 तेलंगाना और 33 तमिलनाडु से पकड़े गये हैं।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी की जनसभा में बम ब्लास्ट के आतंकी को ATS ने ऐसे किया गिरफ्तार

Tags:    

Similar News