लॉकडाउन पर बड़ा एलान: CM उद्धव का फैसला, 6 महीने तक होगा ऐसा...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये एलान किया कि राज्य में अब लॉकडाउन या लाइट कर्फ्यू नहीं है।

Update: 2020-12-20 14:20 GMT

मुंबई: कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा भारत के जिन राज्यों में देखने को मिला, उनमे महाराष्ट्र भी शामिल है। यहां संक्रमण के मामलें काफी ज्यादा देखने को मिले। वहीं जब केंद्र सरकार ने अनलॉक का एलान किया तो महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन जारी रखा गया। हालंकि अब हालात पहले से सुधरे हैं लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे में लॉकडाउन को लेकर बड़ा एलान किया है।

महाराष्ट्र में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू नहीं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये एलान किया कि राज्य में अब लॉकडाउन या लाइट कर्फ्यू नहीं है। न ही सरकार इसे दोबारा लागू करना चाहती है। हालंकि लॉकडाउन लगाने की स्थिति न बने इसके लिए सीएम ठाकरे ने कुछ नियम लागू किये, जिनका पालन अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ेंः झारखंड: लॉकडाउन के बाद पलायन में तेज़ी, अपने नेता को खुश करने में व्यस्त श्रम मंत्री

अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य

सीएम ठाकरे ने कहा कि राज्य में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। वहीं उन्होंने अपील की कि नए साल के सेलिब्रेशन के समय कोरोना से जुड़े एहतियात बरतें।

कोरोना से हालात पूरी तरह कंट्रोल में नहीं

उन्होंने स्पष्ट किया कि भले ही राज्य में कोरोना की स्थिति अभी नियंत्रण में है, लेकिन हालात पूरी तरह कंट्रोल में नहीं है। ऐसे में अगले 6 महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना एक आदत बना लेनी चाहिए, किसी भी चीज की रोकथाम करना उसके इलाज से बेहतर विकल्प है।

ये भी पढ़ेंःकिसानों का महामुकाबला: अब गाजियाबाद में सज रहा मंच, हो गई सारी तैयारियां

एहतियात बरतने की अपील

वहीं कोरोना को लेकर सचेत करते हुए ठाकरे ने आगे कहा, 'जिस तरह से यूरोपीय देशों में कोरोना की दूसरी स्ट्रेन की खोज हुई है उससे साफ है कि एहतियात के अलावा अभी कोई विकल्प नहीं है।'

महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को 3,940 नए कोरोना मामले सामने आये, जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 18,92,707 पहुँच चुका है। वहीं शनिवार को संक्रमण की चपेट में आकर 74 लोगों की मौत होने के बाद राज्य में अब तक 48,648 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News