Chandauli News: DDU स्टेशन पर GRP को मिली बड़ी सफलता, 11 लाख कैश के साथ दो गिरफ्तार

Chandauli News: जीआरपी प्रभारी का कहना है कि दो व्यक्ति प्लेटफार्म नंबर एक पर संदिग्ध दिखाई दे रहा थे। पूछताछ की और बैग की तलाशी ली तो बैग 500-500 के नोटों से भरा था।

Update: 2024-03-09 15:40 GMT

Chandauli News: (Pic:Newstrack)

Chandauli News: दिल्ली-कोलकाता के बीच सबसे बड़े और व्यस्त स्टेशनों में शुमार पंडित दीन दयाल स्टेशन पर GRP और RPF ने चेकिंग के दौरान 11 लाख 50 हजार रुपये के साथ दो संदिग्ध व्यक्ति (पुरुष-महिला) को गिरफ्तार किया है। आरोपी संदिग्ध व्यक्ति जयपुर, राजस्थान से गया बिहार जाने की फिराक में था, तभी चेकिंग के दौरान GRP और RPH के जवानों ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गये व्यक्ति का नाम सुरेंद्र कुमार उम्र 38 वर्ष पुत्र भरत महतो व चमेली देवी उम्र 52 वर्ष पत्नी भरत महतो है, जो बिहार के गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र में जमुहार गांव का रहने वाला है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने जब उससे सवाल किया कि उसके पास इतनी भारी मात्रा में पैसे कहां से आए, इन पैसों को कहां ले जाया जा रहा था, क्या उसके पास इससे संबंधित कोई कागजात हैं या नहीं तो आरोपी इस बारे में कोई भी डिटेल नहीं दे पाया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार करके इनकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया गया है। पुलिस की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है।

तलाशी के दौरान बैग में मिला ये सामान

दरअसल यह दोनों इतना ज्यादा रुपये जयपुर से लेकर दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पहुंचे थे और वहां से समीपवर्ती राज्य बिहार के गया जाने की फिराक में थे तभी जीआरपी ने दोनों को डीडीयू स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर दबोच लिया। इस पूरे मामले में जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह का कहना है कि दो लोगों को प्लेटफार्म नम्बर एक से संदिग्ध दिखने पर पूछताछ की गई और जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तो उसके बैग से 11 लाख 50 हजार रुपये नगद मिले। दोनों ने बताया कि इतना रुपया मैंने अपने साले बृजेश कुमार से लिया है जो जयपुर राजस्थान में सिलाई के ठेकेदार हैं। उक्त रुपए को मकान बनवाने हेतु अपने घर बिहार ले जा रहे थे। बावजूद इसके पास इतनी बड़ी रकम के न तो कोई कागजात हैं और न ही कुछ बता पा रहा है। इनकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया गया है। उनकी टीम व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।

ये अधिकारी और कर्मचारी रहे मौजूद

रुपए बरामदगी के दौरान प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत, उप निरीक्षक अरुण कुमार, हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार यादव, शक्ति सिंह, विजय प्रताप यादव, रोहित सिंह, महिला कांस्टेबल अनीता यादव, उप निरीक्षक सरिता गुर्जर, कांस्टेबल आर.के. सुब्रमण्यम जीआरपी व आरपीएफ डीडीयू मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News