राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ के CM का शपथ ग्रहण आज

Update: 2018-12-16 13:42 GMT

नई दिल्ली: तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चुनाव के बाद आज यानी सोमवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह है। राजस्थान में अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। तीनों राज्यों के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के अलावा अन्य दलों के नेता और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। कांग्रेस इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए 25 राजनीतिक पार्टियों को न्यौता भेजा है।

यह भी पढ़ें.....यूपी सरकार ने एक बार फिर चलाया तबादला एक्सप्रेस, IAS-PCS अफसरों की तैनाती में फेरबदल

ये दिग्गज होंगे शामिल

भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाला शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा। राजस्थान की राजधानी जयपुर एवं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आदि शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें.....जानिए कौन हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल?

इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी के प्रतिनिध, तृणमूल कांग्रेस की तरफ से दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई, सीपीएम, डीएमके के स्टालिन, आम आदमी पार्टी, सहित विपक्ष के कई नेता शामिल होंगे। लेकिन इस शपथ ग्रहण समारोह से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी और मायावती ने दूरी बना रखी है।

कांग्रेस की कोशिश विपक्षी एकजुटता दिखाने की है इसलिए उसने भोपाल में भव्य आयोजन के जरिये शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारियां की हैं।

यह भी पढ़ें.....संजय सिंह का विवादित बयान, योगी की तुलना मुगल शासक नादिर शाह से की

तीनों राज्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम

राजस्थान: जयपुर के अल्बर्ट हॉल में अशोक गहलोत सुबह 10:30 बजे शपथ लेंगे

मध्य प्रदेश: भोपाल के जंबूरी मैदान में कमलनाथ दोपहर 1:30 बजे शपथ लेंगे

छत्तीसगढ़: रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान भूपेश बघेल शाम 5:00 बजे लेंगे शपथ

Tags:    

Similar News