Pak Drone Shoot Down: बीएसएफ ने पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन को मार गिराया, 3 किलो से अधिक ड्रग्स बरामद

Pak Drone Shoot Down: अटारी-वाघा सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सीमा पार से आए एक ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी की जा रही थी।

Update: 2023-06-05 09:36 GMT
Pak Drone Shoot Down

Pak Drone Shoot Down: सीमावर्ती राज्य पंजाब में पाकिस्तान द्वारा नशीले पदार्थों की खेप भेजने का सिलसिला जारी है। अटारी-वाघा सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सीमा पार से आए एक ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी की जा रही थी। जवानों ने ड्रोन से 3.2 किलो ड्रग्स बरामद किया है।

बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि तड़के एक ड्रोन भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था। भारतीय हवाई क्षेत्र के नजदीक संदिग्ध ड्रोन को मंडराते देख गश्ती के लिए सीमा पर मौजूद जवान अलर्ट हो गए। इसके बाद उन्होंने फायरिंग कर ड्रोन को मार गिराया।

बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ के दो जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार (5 जून) प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्टर हो गया। आईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ की 85 बटालियन के दो जवान घायल हो गए हैं।

पंजाब पुलिस ने पक़ड़ा था 9 किलो से अधिक ड्रग्स

पंजाब में युवाओं की एक बड़ी आबादी नशे के गिरफ्त में है। खासकर युवाओं में ड्रग्स के बढ़ते लत को लेकर चिंताजनक रिपोर्ट्स आती रही हैं। राज्य में यह एक बड़ा मुद्दा भी रहा है। लेकिन बॉर्डर स्टेट होने के कारण पाकिस्तान से यहां जमकर इसकी तस्करी होती है। पुलिस समय-समय पर पाकिस्तान के नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए ऑपरेशन चलाती रही है।

बीते दिनों फाजिल्का पुलिस ने एक ऐसे ही अभियान में 9 किलो से अधिक नशे की खेप बरामद की थी। पुलिस ने इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स लेकर जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार भी किया। दोनों आरोपियों कल यानी रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस अब उन लोगों की तलाश करने में जुटी है, जिनके पास इसे पहुंचाया जा रहा था।

फाजिल्का के पुलिस अधीक्षक अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि पुलिस को ड्रग्स तस्करों की गतिविधियों की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद शहर में नाकाबंदी कर दी गई। सदर थाना जलालाबाद पुलिस ने एक जगह पर नाकेबंदी की हुई थी, जहां एक बाइक सवार दो युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। जिसका पुलिस ने पीछा किया और उनसे भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद की। वे बॉर्डर एरिया से ड्रग्स लेकर आ रहे थे।

Tags:    

Similar News