बड़ा आतंकी हमला: अब ये कर रहा पाकिस्तान, यहां दे रहा आतंकियों को ट्रेनिंग

बॉर्डर पर आतंकी साजिश को लेकर खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार, सरहद के पार पाकिस्तान किसी बड़ी खूनी खुराफात को अंजाम देने में लगा हुआ है। ऐसे में ही एक खुफिया रिपोर्ट सामने आई है।

Update: 2020-08-10 13:30 GMT
बड़ा आतंकी हमला: अब ये कर रहा पाकिस्तान, यहां दे रहा आतंकियों को ट्रेनिंग

नई दिल्ली। बॉर्डर पर आतंकी साजिश को लेकर खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार, सरहद के पार पाकिस्तान किसी बड़ी खूनी खुराफात को अंजाम देने में लगा हुआ है। ऐसे में ही एक खुफिया रिपोर्ट सामने आई है।इस रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना अफगानिस्तान से लगते किसी पहाड़ी इलाके में खुफिया जगह पर तालिबान, अफगान और पठान आतंकियों को हथियारों की ट्रेनिंग दे रही है।

ये भी पढ़ें... चीन ने किया हमला: अमेरिका से इस तरह ले रहा बदला, बन रहे जंग के हालात

देश में घुसपैठ कराने की बड़ी साजिश

इसके साथ ही इन्हें पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो ट्रेनिंग दे रहे हैं। इनकी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद इन आतंकवादियों को कश्मीर घाटी में बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से देश में घुसपैठ कराने की बड़ी साजिश है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के कई लॉन्च पैड को पाकिस्तानी सेना सीजफायर की आड़ में फिर से एक्टिव हो चुके है। यहां पर करीब 380 से ज्यादा आतंकवादियों को इकट्ठा किया गया है।

बीते साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए 5 अगस्त को एक साल पूरा हो चुका है। अब दिन प्रति दिन पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है कि वो कुछ नहीं कर पा रहा है। यही कारण है कि वो घाटी में किसी बड़ी वारदात के जरिए दुनिया का ध्यान कश्मीर पर खींचना चाहता है।

ये भी पढ़ें...राजस्थानः फोन टैपिंग केस में ACB कोर्ट ने संजय जैन की हिरासत 12 अगस्त तक बढ़ाई

महिला ग्राउंड वर्कर्स का इस्तेमाल

इसके साथ ही सुरक्षा मामलों के जानकारों का कहना है कि आतंकी पहले भी महिला ग्राउंड वर्कर्स का इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन वो खुलकर सामने नहीं आती थीं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दुख्तरान-ए-मिल्लत संगठन की प्रमुख आसिया अंद्राबी और उनकी टीम के लोग इसी तरीके से आतंकियों को हथियार पहुंचाने और मैसेज देने का काम करते थे।

इसके अलावा एनआईए की कार्रवाई के बाद आसिया अंद्राबी और उसकी टीम का खात्मा हुआ है। उसके बाद से आतंकी और उनके आका नई महिला ग्राउंड वर्कर्स की टीम को खड़ा करने में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें...BJP नेता की मौत: आतंकी हमले में हुए थे घायल, घाटी में मचा घमासान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News