पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा: इंडिगो विमान का टायर फटा, सभी यात्री सुरक्षित

पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार (30 जून) को बड़ा हादसा टल गया। नई दिल्ली के लिए रवाना हो रहे इंडिगो के एक विमान का टायर उड़ान भरते वक्त फट गया।

Update: 2017-06-30 15:16 GMT
पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा: इंडिगो विमान का टायर फटा, सभी यात्री सुरक्षित

पटना: पटना के जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डा पर शुक्रवार की शाम एक बड़ा हादसा टल गया, जब पटना से नई दिल्ली जानेवाली इंडिगो की एक फ्लाइट के इंजन में क्रू सदस्यों को धुआं दिखाई दिया। इसके बाद सभी यात्रियों को आपातकलीन स्थिति में विमान से निकाला गया।

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6ई-508 के इंजन में अचानक कोई तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद केबिन क्रू की नजर धुएं पर पड़ी। इसके बाद टेक-ऑफ के दौरान पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिससे टायर फट गया।

विमान में सवार यात्रियों का भी कहना है कि रनवे पर विमान में एक तेज आवाज आई।

विमान की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया और विमान में सवार 174 यात्री बाल-बाल बच गए। इस हादसे के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया। घटना के बाद तुरंत इंजीनियरों की टीम को बुला लिया गया। हादसे के कारणों की जांच भी की जा रही है।

एक वरीय अधिकरी ने बताया कि विमान की मरम्मत के बाद ही अगली फ्लाइट 'टेक-ऑफ' या 'लैंड' करेगी।

पटना हवाईअड्डा के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया का दावा है कि परिचालन जल्द-से-जल्द बहाल कर दिया जाएगा। इस विमान के रन-वे पर ही खराब हो जाने के कारण पटना हवाईअड्डे पर कोई भी विमान न उतर पाएगा और न ही उड़ान भर पाएगा। इस दौरान कई फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है।

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव भी जीएसटी जश्न में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने वाले थे। समाचार लिखे जाने तक वे पटना हवाईअड्डे पर फंसे हुए थे।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News