बिहार के पूर्णिया में पुलिसकर्मियों, लोगों ने नशा मुक्ति की ली शपथ

बिहार में राष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस के अवसर पर नशीले पदार्थों के दुरुपयोग और उसके अवैध व्यापार को रोकने के लिए पूर्णिया प्रशासन की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम के तहत पूर्णिया शहर में एक रैली निकालकर लोगों को नशा मुक्ति के लिए जागरूक किया गया। पूर्णिया के पुलिस

Update: 2017-06-27 10:20 GMT

पूर्णिया: बिहार में राष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस के अवसर पर नशीले पदार्थों के दुरुपयोग और उसके अवैध व्यापार को रोकने के लिए पूर्णिया प्रशासन की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम के तहत पूर्णिया शहर में एक रैली निकालकर लोगों को नशा मुक्ति के लिए जागरूक किया गया। पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी के नेतृत्व में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें आम लोगों के अलावे स्कूली बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने आम लोगों व पुलिसकर्मियों को नशा नहीं करने की शपथ दिलाई।

उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार शराबबंदी की सफलता के बाद से नशामुक्ति अभियान पर जोर दे रही है। बिहार में पिछले साल अप्रैल महीने से शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इस अभियान के तहत सोमवार की सुबह पूर्णिया पुलिस केंद्र मैदान में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में पुलिसकर्मियों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम के तहत नशा विमुक्ति को लेकर शपथ ग्रहण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें पूर्णिया के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पुलिसकर्मियों, सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों तथा उपस्थित आम लोगों को नशा नहीं करने की शपथ दिलाई।

इस मौके पर लोगों को जागरूक करने के लिए शहर में जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में विभन्न स्कूलों और कलेजों के छात्र-छात्राओं के अलावा नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी), स्कॉर्ट गाइड के कैडेटों, जिला महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ काफी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

पुलिस अधीक्षक तिवारी ने कहा कि रैली में बैनर, पोस्टर, पैम्पलेट और अन्य संसाधनों के माध्यम से आम लोगों के बीच नशा और उसके दुष्परिणामों को प्रचारित-प्रसारित किया गया।

 

Tags:    

Similar News