राहुल गांधी के आरोपों पर पीयूष गोयल ने किया पलटवार, बोले - निवेशकों को कर रहे गुमराह

Piyush Goyal Press Conference : भारतीय जनता पार्टी के नेता पीयूष गोयल ने गुरुवार देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया। उन्होंने कहा कि तीसरी बार हमारी सरकार बन रही है, इससे राहुल गांधी परेशान हैं।

Written By :  Rajnish Verma
Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-06-06 20:01 IST

Piyush Goyal Press Conference : भारतीय जनता पार्टी के नेता पीयूष गोयल ने गुरुवार देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया। उन्होंने कहा कि तीसरी बार हमारी सरकार बन रही है, इससे राहुल गांधी परेशान हैं। वह निवेशकों में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए वह अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शेयर बाजार को लेकर बड़ा हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उन्हें चुनाव परिणाम का अंदाजा था, इसलिए पीएम मोदी, अमित शाह की ओर से जनता से शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह दी गई । उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों से शेयर बाजार में निवेश करने के लिए क्यों कहा, इसकी जेपीसी जांच होनी चाहिए।

भाजपा नेता पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी है और भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा कि शेयर बाजार में उतार - चढ़ाव होते रहते हैं। इस बार 400 लाख करोड़ से ज्यादा मार्केट कैप हुआ है। मोदी सरकार में 4 गुना मार्केट शेयर बढ़े हैं और खुदरा भारतीय निवेशकों को सबसे ज्यादा लाभ हुआ है। राहुल गांधी को घेरते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल ने कहा कि देश की जनता को अब राहुल गांधी पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि शेयर बाजार ने पिछले 60 वर्षों में जितना मार्केट कैप हासिल किया, उससे 5 गुना ज्यादा मोदी सरकार में हासिल कर लिया है। भारत की अर्थव्यवस्था साधारण नहीं है और पूरा विश्व इसे देख रहा है। भारत का विकास पीएम मोदी के नेतृत्व में होने जा रहा है।

दुनिया भर में ऐसे ही चलता है शेयर बाजार

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि दुनिया भर में शेयर मार्केट ऐसे ही चलती है। ध्यान देने वाली बात ये है कि इक्विटी मार्केट में क्या हुआ है। पीएसयू का मार्केट कैप मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ा है। यूपीए काल में भारत का मार्केट कैप मात्र 67 लाख करोड़ रुपए था, जबकि आज यह बढ़ा है और 415 लाख करोड़ रुपये हो गया है। यह 348 लाख करोड़ रुपए की बढ़त बीते 10 वर्षों में हुई है।

राहुल गांधी ने लगाया था बड़ा आरोप

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शेयर बाजार को लेकर बड़ा हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उन्हें चुनाव परिणाम का अंदाजा था, इसलिए पीएम मोदी, अमित शाह की ओर से जनता से शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह दी गई । उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों से शेयर बाजार में निवेश करने के लिए क्यों कहा, इसकी जेपीसी जांच होनी चाहिए। राहुल ने कहा कि अमित शाह ने कहा था कि शेयर बाजार ऊपर जाने वाला है, खरीदना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के इंटरनल सर्वे में उन्हें 220 सीटें ही मिलने की खबर थी, 4 जून को शेयर बाजार नीचे चला गया था, जिससे निवेशकों को 30 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि 31 मई को ही शेयर बाजार में सबसे ज्यादा एक्टिविटी हुई है। उन्होंने इसे देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए जेपीसी जांच की मांग की है।

Tags:    

Similar News