इस तारीख से शुरू हो रहा ‘मन की बात’ कार्यक्रम, पीएम मोदी ने लोगों से विचार और सुझाव देने का किया आग्रह

MannKiBaat: इस महीने का कार्यक्रम रविवार, 30 जून को प्रसारित होगा। उन्होंने लोगों से मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार और इनपुट साझा करने का भी आह्वान किया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-06-18 12:21 GMT

MannKiBaat (सोशल मीडिया) 

MannKiBaat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे प्रिय रोडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। पीएम मोदी ने मंगलवार को इस कार्यक्रम की तारीख की घोषणा कर दी है। पीएम मोदी ने बताया कि उनका मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' 30 जून, रविवार को फिर से शुरू होगा। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में लगी आचार संहिता की वजह से मन की बात कार्यक्रम को कुछ महीने के लिए रोक दिया गया था। इस कार्यक्रम के जरिये प्रधानमंत्री देश के कोने कोने में रहने वाले लोगों को संवाद कायम करते हैं।

पीएम मोदी ने लोगों के मांग सुझाव

पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने आधिकारिक एक्स पर पोस्ट कर कहा कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि चुनावों के कारण कुछ महीनों के अंतराल के बाद मन की बात वापस आ गया है। इस महीने का कार्यक्रम रविवार, 30 जून को प्रसारित होगा। उन्होंने लोगों से मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार और इनपुट साझा करने का भी आह्वान किया। ऐसे में लोग अपने विचार और इनपुट MyGov ओपन फ़ोरम, NaMo ऐप पर लिखें या 1800 11 7800 पर अपना संदेश रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं।

आखिरी कार्यक्रम में कही थी ये बात

30 जून को यह नया एपिसोड 111वां होगा। मोदी ने अपने पिछले एपिसोड में कहा था, "शुभ अंक 1-1-1 से बेहतर क्या हो सकता है। इस कार्यक्रम का आखिरी प्रसारण 25 फरवरी 2024 को प्रसारित किया गया था। उसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए 3 महीने का ब्रेक लिया गया था। कार्यक्रम के 110वें एपिसोड में मोदी ने पहली बार मतदान करने वालों से चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने को कहा था और कहा था कि उन्हें अपना पहला वोट देश के लिए डालना चाहिए। उन्होंने कहा था, "18 साल की उम्र में आपको 18वीं लोकसभा के लिए सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है। इसका मतलब है कि यह 18वीं लोकसभा युवा आकांक्षाओं का प्रतीक भी होगी।

Tags:    

Similar News