PM Modi Kargil: मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कहा- दिवाली का मतलब है आतंकवाद का अंत

PM Modi Kargil Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारगिल पहुंच गए हैं। जहां वह जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे (PM Modi celebrate Diwali with soldiers at Kargil)।

Report :  Network
Update: 2022-10-24 05:54 GMT

PM Modi Kargil Live 

PM Modi Kargil Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारगिल पहुंच गए हैं। जहां वह जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे (PM Modi celebrate Diwali with soldiers at Kargil)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 9वें साल सोमवार (24 अक्टूबर) को सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए गए हैं। पीएमओ के एक ट्वीट के अनुसार पीएम मोदी सेना के जवानों के साथ जश्न मनाने के लिए कारगिल पहुंचे हैं।

पीएमओ ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारगिल पहुंचे हैं, जहां वह हमारे वीर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। 2014 में सत्ता में आने के बाद से मोदी दीवाली मनाने के लिए विभिन्न सैन्य सुविधाओं का दौरा कर रहे हैं।

PM Modi Kargil Live Updates:

जवानों संग पीएम मोदी ने गाया..'मां तुझे सलाम' 

इससे पहले, पीएम मोदी ने ट्विटर पर दिवाली की शुभकामनाएं साझा की थीं और लिखा था, "सभी को दीवाली की शुभकामनाएं। दिवाली चमक और चमक से जुड़ी है। यह शुभ त्योहार हमारे जीवन में खुशी और कल्याण की भावना को आगे बढ़ाए। मुझे आशा है कि आपके पास एक है परिवार और दोस्तों के साथ शानदार दिवाली।

प्रधानमंत्री नौंवी बार सेना के जवानों के साथ दीपावली का पर्व मना रहे हैं। साल 2014 में प्रधानमंत्री की कुर्सी पर आसीन होने के बाद उन्होंने पहली दिवाली सियाचीन में मनाई थी। अगले साल यानी 2015 में उन्होंने पंजाब में जवानों के साथ दिवाली मनाई और 1965 के जंग की याद में बनाए गए वॉर मेमोरियल का दौरा भी किया।

पीएम मोदी जवानो के साथ कार्यक्रम स्थल जाते हुए

साल 2016 में उन्होंने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भारत-चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। साल 2017 में प्रधानमंत्री ने दिवाली जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जवानों के साथ मनाई। साल 2018 की दिवाली पीएम मोदी ने उत्तराखंड के हर्षिल में भारत-चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।साल 2019 में उन्होंने जम्मू कश्मीर के राजौरी में एलओसी पर तैनात जवानों से मिलने पहुंचे और उनके साथ दिवाली की खुशियां बांटी। अगले साल यानी 2020 में उन्होंने राजस्थान के जैसलमेर स्थित लोंगेवाला पोस्ट पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाई। वहीं, पिछले साल यानी 2021 में उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के राजौरी स्थित नौशेरा सेक्टर में भारत – पाक सीमा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

दीपोत्सव कार्यक्रम में हुए थे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल पहली बार 23 अक्टूबर को प्रभु श्रीराम की नगरी में अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने रामलला विराजमान के दर्शन किए और भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया। 

Tags:    

Similar News