PM का तंज, कहा- उस समय घी होता था, अगर भगवंत मान होते तो कुछ और पीते

Update: 2017-02-07 08:45 GMT

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान चुटीले अंदाज में विपक्ष पर हमला बोला। मोदी ने संस्‍कृत के श्‍लोकों का इस्तेमाल करते हुए खूब तंज कसे।

मोदी ने चार्वाक के श्‍लोक 'यवज्‍जीवेत्, सुखम् जीवेत। ऋणम् क्रित्‍वा, घृतम् पिबेत्।। भस्मिभूतस्‍य देहस्‍य, पुनार्गमनम् कुत:?' इसे समझाते हुए मोदी ने कहा, कुछ लोगों ने चार्वाक के वाक्‍य को जीवन का आधार मान लिया है। इस श्‍लोक का अर्थ है 'जब तक जियो, सुख से जियो। कर्ज लेकर घी पियो।' मरने के बाद क्‍या है?

ये भी पढ़ें ...पहली बार संसद में नोेटबंदी पर पीएम बोले- चर्चा के लिए तैयार थे, विपक्ष टीवी पर देता रहा बाइट

'उस समय घी ही हुआ करता था...'

पीएम नरेंद्र मोदी जब इस श्लोक का मतलब समझा रहे थे उस दौरान सदन में मौजूद सांसद हंसने लगे। तभी आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान भी खड़े हो गए। मान पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी बोले, 'उस समय घी ही हुआ करता था लेकिन अगर भगवंत मान होते तो कुछ और पीते।' इस पर खूब ठहाके लगे। पीएम के इस तंज के बाद मान थोड़े असहज हो गए।

सभाओं में शराब पीकर जाने के लगे हैं आरोप

उल्लेखनीय है कि भगवंत मान पर शराब पीकर सार्वजनिक सभाओं में जाने के आरोप लगते रहे हैं। पिछले दिनों पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान भी भगवंत मान से जुडी ऐसी ही एक खबर आई थी। उनकी एक फोटो भी सामने आई थी।

ये भी पढ़ें ...लोकसभा में पीएम मोदी ने ली राहुल गांधी पर चुटकी, कहा- आखिर भूकंप आ ही गया

सांसदों ने भी स्पीकर से की थी शिकायत

गौरतलब है कि भगवंत मान पर संसद में शराब पीकर आने के आरोप लग चुके हैं। इस संबंध में कई सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से इस बात की शिकायत भी की थी। मान की कई बार शराब पीए हुए वीडियो भी वायरल हो चुकी है। ऐसा ही एक वीडियो वरिष्‍ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस बारे में लिखा गया था कि मान नशे में थे और लोगों का अभिवादन स्‍वीकार करने के दौरान वे गिर पड़े थे। साथ ही वे फ्लाइंग किस देते रहे।

Tags:    

Similar News