Telangana Election 2023: ‘तेलंगाना में पहली बार, बनेगी बीजेपी सरकार’, तुपरन की रैली में पीएम मोदी ने भरी हुंकार

Telangana Election 2023: पीएम मोदी रविवार को तेलंगाना के तूप्रान पहुंचे और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आज तेलंगाना एक ही संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है, और वो है 'तेलंगाना में पहली बार, बनेगी बीजेपी सरकार'! इस बार पहली बार तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी।

Update: 2023-11-26 10:11 GMT

तुपरन की रैली में पीएम मोदी ने कहा- ‘तेलंगाना में पहली बार, बनेगी बीजेपी सरकार’: Photo- Social Media

Telangana Election 2023: पांच चुनावी राज्यों में शामिल तेलंगाना अब एकमात्र राज्य रह गया है, जहां इस माह के आखिरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में राज्य में चुनाव अभियान जोरों पर है। प्रचार अभियान के अंतिम दौर में भारतीय जनता पार्टी ने इस दक्षिणी सूबे में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ तक की ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं।

इसी क्रम में पीएम मोदी रविवार को तेलंगाना के तूप्रान पहुंचे और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आज तेलंगाना एक ही संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है, और वो है 'तेलंगाना में पहली बार, बनेगी बीजेपी सरकार'! इस बार पहली बार तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी।

कांग्रेस-बीआरएस एक दूसरे की कार्बन कॉपी

प्रधानमंत्री ने सत्तारूढ़ बीआरएस के साथ-साथ कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि इन दोनों की पहचान भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण और खराब कानून व्यवस्था है। ये दोनों पार्टियां एक-दूसरे की कार्बन कॉपी हैं। इसलिए मेरी बात रखिएगा- कांग्रेस, KCR एक समान, दोनों से रहो सावधान, BJP ही बढ़ाएगी तेलंगाना का मान।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने किसान, जवान और नौजवान सबको लूटा है। कांग्रेस के राज में किसानों की कर्जमाफी के नाम पर घोटाले हुए। कांग्रेस शासित राज्यों में पेपर लीक के सबसे अधिक माममे आए। BRS भी इन सभी विषयों में कांग्रेस से पीछ नहीं रही। केसीआर ने आपके बच्चों के लिए काम करने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने केवल अपने बच्चों, अपने रिश्तेदारों के लिए काम किया। केसीआर ने आपकी आय बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने केवल अपना खजाना भरना सुनिश्चित किया। क्या तेलंगाना को ऐसी मुख्यमंत्री की जरूरत है ?

केसीआर और राहुल गांधी पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशाने पर बीआरएस मुखिया और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ-साथ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी रहे। उन्होंने दोनों नेताओं के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर तंज कसा। पीएम ने कहा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री राज्य को अपनी जागीर मानते हैं। KCR को आखिर दूसरी सीट पर चुनाव लड़ने की जरूरत क्यों पड़ी? वहां क्यों जाना पड़ा? कांग्रेस के राहुल गांधी को भी अमेठी छोड़कर केरल में भागना पड़ा था, KCR को भी भागना पड़ा है। इसका एक कारण भाजपा के कद्दावर उम्मीदवार एटाला राजेंदर हैं और दूसरा कारण किसानों और गरीबों का गुस्सा है।

‘केसीआर ने फॉर्महाउस से सरकार चलाई’

प्रधानमंत्री ने सीएम केसीआर पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने पिछले 10 फॉर्महाउस से सरकार चलाई। अब तेलंगाना के किसानों ने उन्हें हमेशा के लिए फॉर्महाउस भेजने का निर्णय ले लिया है। पीएम ने कहा कि केसीआर ने धोखा देने का कोई मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने दलित मुख्यमंत्री बनाने के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने दलित बंधु योजना के अपने वादे को धोखा दिया!

उन्होंने 2 बेडरूम का मकान उपलब्ध कराने के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने किसानों को धोखा दिया, उन्होंने गरीबों को धोखा दिया, उन्होंने सभी को धोखा दिया। केसीआर ने योजनाओं का वादा किया था, लेकिन दिया तो सिर्फ घोटाले।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। चुनाव के नतीजे बाकी के चार राज्यों के साथ तीन दिसंबर को आएंगे। राज्य में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), कांग्रेस और बीजेपी के बीच जबरदस्त चुनावी लड़ाई है। 

Tags:    

Similar News