PM मोदी का अचानक दौरा: सुबह-सुबह पहुंचे गुरुद्वारा, गुरु तेग बहादुर को किया नमन

आज सर्वोच्च बलिदान देने वाले गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेज बहादुर को श्रद्धांजलि दी।

Update: 2020-12-20 04:15 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह अचानक दिल्ली में स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब पहुँचे। इस दौरान उन्होंने यहां गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी। पीएम ने गुरुद्वारा रकाबगंज में मत्था टेका। बता दें कि आज गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस है।

गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब पहुंचे पीएम मोदी

दरअसल, आज सर्वोच्च बलिदान देने वाले गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस है।साल 1621 में जन्मे सिखों के नौवें गुरु तेगबहादुर 1675 में दिल्ली में शहीद हो गए थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेज बहादुर को श्रद्धांजलि दी। इसके लिए वह राजधानी दिल्ली में स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब पहुँचे। यहां उन्होंने गुरुद्वारे में मत्था टेका। उनका गुरुद्वारे का दौरा अचानक तय हुआ।

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर सुलह! सीएम खट्टर का बड़ा दावा, 2-3 दिन में निकल जाएगा हल

गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस आज, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

ऐसे में जब प्रधानमंत्री मोदी गुरूद्वारे पहुंचे तो वहां कोई विशेष पुलिस बंदोबस्त नहीं था। इसके साथ ही न ही किसी तरह का कोई ट्रैफिक डायवर्जन किया गया। पीएम सुबह सुबह कड़ी सर्दी के बीच सामान्य व्यक्ति की तरह गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और मत्था टेका।

ये भी पढ़ें- भारत में कोरोना की दूसरी लहर पर विशेषज्ञों ने कही ये बड़ी बात, चौंक जाएंगे आप

गुरुद्वारे का दौरा अचानक हुआ तय, पीएम ने टेका मत्था

बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी ने सिख गुरु तेज बहादुर के शहीदी दिवस पर पंजाबी में ट्वीट भी किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'श्री गुरु तेग बहादुर जी का जीवन साहस और करुणा का प्रतीक है। महान श्री गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर मैं उन्हें नमन करता हूं और समावेशी समाज के उनके विचारों को याद करता हूं।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News