40 साल से गांधी परिवार की चादर ख्वाजा को पेश करवा रहे हैं गुर्देजी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अजमेर में ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान चादर पेश की गई। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे। आपको बता दें, पिछले चालीस साल से सैयद अब्दुलगनी गुर्देजी ही गांधी परिवार की चादर पेश करवा रहे हैं।

Update: 2019-03-13 11:39 GMT
फ़ाइल फोटो

अजमेर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अजमेर में ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान चादर पेश की गई। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे। आपको बता दें, पिछले चालीस साल से सैयद अब्दुलगनी गुर्देजी ही गांधी परिवार की चादर पेश करवा रहे हैं।

ये भी देखें : युवक की गोली मारकर हत्या, पहचान छिपाने के लिए ईंट से कुचला सिर

13 मार्च को गुर्देजी ने अपने दोनों बेटे यासीर और जकरिया के साथ राहुल की चादर को पेश करवाया और सीएम व डिप्टी सीएम को जियारत करवाई। राहुल गांधी के लिए तबर्रुक भी दिया। गहलोत और पायलट ने राहुल गांधी के पीएम बनने की दुआ की।

गांधी परिवार से लगातार चालीस वर्षों से पारिवारिक संबंध होने के बाद भी गुर्देजी ने कभी भी राजनीतिक फायदा नहीं उठाया। दोनों पुत्र दरगाह में ही पिता की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।

ये भी देखें :राहुल ने जम्मू-कश्मीर के बिगड़े हालातों का जिम्मेदार बताया पूर्व पीएम अटल को

गनी गुर्देजी 1978 के उन दिनों को याद करते हैं, जब दरगाह में श्रीमती इंदिरा गांधी को जियारत करवाने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। तब जनता पार्टी के शासन में उनका विरोध हो रहा था। ऐसे गुर्देजी ने श्रीमती गांधी को दरगाह में जियारत करवाई और देशभर में सुर्खियां पाई।

Tags:    

Similar News