गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को मिली चौथी पंक्ति से कांग्रेसी खफा

Update: 2018-01-26 08:09 GMT
गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को मिली चौथी पंक्ति से कांग्रेसी खफा

नई दिल्ली: 69वें गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए। वो चौथी पंक्ति में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बगल में बैठे दिखे। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे बैठी दिखीं, जबकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली पंक्ति में नजर आए। वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री दूसरी पंक्ति में दिखे।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया, कि 'सीट आवंटन में किसी प्रकार के प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है। प्रोटोकॉल के तहत राजनीतिक दलों के नेताओं का नंबर वरीयता क्रम में नीचे आता है। यहां तक कि विपक्ष के नेता सहित कई गणमान्य व्यक्तियों के पीछे बैठते हैं। फिलहाल लोकसभा में संख्या बल कम होने के कारण कोई विपक्ष का नेता नहीं है।'

अब तक राहुल बैठते रहे थे पहली कतार में

अख़बार की मानें तो, नाम ना बताने की शर्त पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था, कि 'हमें पता चला है कि कांग्रेस अध्यक्ष को चौथी पंक्ति में जगह दी गई है, जबकि इससे पहले तक उन्हें पहली पंक्ति में जगह मिलती थी।' कांग्रेस नेता का आरोप है कि ऐसा कर मोदी सरकार 'सस्ती राजनीति' कर रही है।

Tags:    

Similar News