लद्दाख से सेना की वापसी पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल , नड्डा का पलटवार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। जिसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

Update: 2021-02-12 14:52 GMT
लद्दाख से सेना की वापसी पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल , नड्डा का पलटवार

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। जिसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के इस बयान को कांग्रेस के सर्कस का नया संस्करण बताया है।

राहुल गांधी पर सवाल

नड्डा ने सवाल किया कि राहुल गांधी भारत-चीन के बीच सहमती के बाद लद्दाख से सेना की वापसी को भारत के लिए हानि क्यों बता रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि क्यों ये कांग्रेस और चीन के बीच हुए समझौते का हिस्सा है? जेपी नड्डा ने आगे कहा कि डिसइंगेजमेंट स्ट्रेटेजी को सेना ने लीड किया। ऐसे में इसे लेकर सवाल खड़ा किया जाना सेना के बहादुर जवानों का अपमान नहीं है? बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ये कांग्रेस की ओर से शुरू किया गया नया सर्कस है।

ये भी पढ़ें : रणदीप सुरजेवाला होंगे BJP में शामिल! इस बड़े नेता ने दिया ऑफर

रक्षा मंत्री पर भी साधा निशाना

बता दें, कि राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि हमारी जगह जो पहले फिंगर 4 पर थी वह फिंगर 3 पर सहमति क्यों दी राहुल गांधी ने देपसांग मसले पर भी सवाल किया कि वहां से चीनी सेना पीछे क्यों नहीं हटी? उन्होंने आगे कहा कि चीनी सेना पैंगोंग, देपसांग में थी। सेना ने जोखिम लिया और चीन का मुकाबला किया लेकिन अब यह जमीन सरकार ने चीन को दे दी। भारत माता का एक पवित्र टुकड़ा चीन को सौंप दिया।

ये भी पढ़ें : ममता के विरोधी दिनेश त्रिवेदी! TMC में रहकर भी हमेशा बागी तेवर, क्या छोड़ेंगे पार्टी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News