Telangana Election 2023: ‘ओबीसी सीएम की बात करने वाले पहले 2% वोट लाकर दिखाएं’, राहुल का अमित शाह पर बड़ा हमला

Telangana Election 2023: राहुल गांधी ने कामारेड्डी में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के राज्य में ओबीसी सीएम बनाने के वादे पर खूब तंज कसा।

Update: 2023-11-26 13:46 GMT

तेलंगाना में राहुल गांधी अमित शाह पर दिया बयान, ओबीसी सीएम की बात करने वाले पहले 2% वोट लाकर दिखाएं: Photo- Social Media

Telangana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। कांग्रेस-बीजेपी के तमाम स्टार प्रचारक अपने – अपने प्रत्याशियों के प्रचार के लिए चुनावी रण में पसीना बहा रहा है। बीजेपी की ओर से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो वहीं कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने मोर्चा संभाल रखा है। दोनों नेताओं ने रविवार को एक से अधिक सभा को संबोधित किया और अपने सियासी प्रतिद्वंदी पर जमकर हमला बोला।

राहुल गांधी ने कामारेड्डी में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के राज्य में ओबीसी सीएम बनाने के वादे पर खूब तंज कसा। कांग्रेस सांसद ने कहा, अमित शाह ने कहा कि तेलंगाना में हम ओबीसी मुख्यमंत्री बनाएंगे। भैया पहले दो परसेंट वोट तो लाओ फिर बात करना सीएम की।

दरअसल, गृह मंत्री शाह तेलंगाना की अपनी चुनावी रैलियों में बीजेपी के सत्ता में आने पर राज्य को ओबीसी मुख्यमंत्री देने का वादा करते रहे हैं। शाह ने यह दांव राज्य में ओबीसी समुदाय की अच्छी-खासी आबादी को देखते हुए चला है। बीआरएस और कांग्रेस दोनों पार्टियों की कमान फिलहाल अगड़ी जाति के नेताओं के पास है।

केसीआर और नरेंद्र मोदी साथ-साथ – राहुल

राहुल गांधी ने एकबार फिर सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और बीजेपी के बीच मिलीभगत होने का आरोप लगाया है। उन्होंने खुद के बारे में जिक्र करते हुए कहा, पूरा देश जानता है मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ता हूं। मेरे खिलाफ 24 केस हैं। 55 घंटे, 5 दिन ED ने मुझसे सवाल पूछे। 2 बजे रात तक मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी, मेरा घर छीन लिया। अगर KCR नरेंद्र मोदी के साथ नहीं खड़े हैं तो उन पर केस क्यों नहीं लगे ? उनका घर क्यों नहीं लिया? उनकी सदस्यता क्यों नहीं ली?

‘बीजेपी के चारों टायर पंचर कर दिए’

इससे पहले कांग्रेस सांसद ने संगारेड्डी में चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने अपने सियासी विरोधी भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, तेलंगाना में BJP के नेता छाती फुलाकर घूमते थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनकी हवा निकाल दी।जैसे किसी कार के चारों टायर पंचर हो जाते हैं, वैसा हाल हमने यहां BJP का कर दिया है। अब BJP, BRS और AIMIM तीनों मिल चुके हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने एक और बड़ा बयान देते हुए कहा कि तेलंगाना के सभी वादों को हम सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में कानून बना देंगे।

ये हैं छह बड़े वादे –

1. महालक्ष्मी योजना

• हर माह महिलाओं को 2,500 रुपए

• राज्य में महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा

• 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर

2. रायथु भरोसा

• किसानों को 15,000 रुपए प्रति एकड़ सालाना

• खेतिहर मजदूरों को 12,000 रुपए सालाना

• धान के लिए 500 रुपए/क्विंटल का बोनस

3. युवा विकासम

• छात्रों की शिक्षा के लिए 5 लाख रुपए का विद्या भरोसा कार्ड

• राज्य के हर मंडल में तेलंगाना इंटरनेशनल स्कूल

4. इंदिरा अम्मा इंदलू

• राज्य में आवास विहीन लोगों के घर के लिए जमीन और 5 लाख रुपए की सहायता

• तेलंगाना आंदोलन में शामिल कार्यकर्ताओं के लिए 250 वर्ग गज भूमि

5. गृह ज्योति

• हर घर को 200 यूनिट फ्री बिजली

6. चेयुथा

• बुजुर्गों को 4,000 रुपए प्रति माह पेंशन

• 10 लाख रुपए का राजीव आरोग्य श्री बीमा

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। चुनाव के नतीजे बाकी के चार राज्यों के साथ तीन दिसंबर को आएंगे। राज्य में कांग्रेस पार्टी को इस बार सत्ता के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। अधिकांश सीटों पर कांग्रेस और राज्य में पिछले 10 वर्षों से सत्ता पर काबिज बीआरएस के बीच सीधा मुकाबला है। 

Tags:    

Similar News