पुजारी हत्याकांड: परिजनों का दाह संस्कार से इनकार, सरकार के सामने रखी ये 4 मांग

राजस्थान के करौली जिले में स्थित एक मंदिर के पुजारी को जमीनी विवाद के चलते पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

Update: 2020-10-10 06:47 GMT

करौली: राजस्थान के करौली जिले में एक पुजारी को ज़िंदा जलाकर मारने का मामला बेहद गर्माता जा रहा है। शनिवार को म्रतिक पुजारी के परिजनों और गाँव के लोगों ने शव का दाह संस्कार करने से इनकार करते हुए हंगामा मचा दिया। लोगों की मांग है कि पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद, सरकारी नौकरी दी जाये। वहीं परिजनों की सुरक्षा के साथ आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। ग्रामीण न्याय और मदद न मिलने पर अंतिम संस्कार न करने को लेकर अड़ गए हैं।

किरौली में पुजारी की जिन्दा जला कर की हत्या

दरअसल, राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा में स्थित एक मंदिर के पुजारी को जमीनी विवाद के चलते पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। इसके बाद पूरे इलाके में हंगामा मच गया। पुलिस ने मामले के कुछ ही घंटों में मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि मंदिर जमीन को लेकर विवाद के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है।

मंदिर की जमीन को लेकर था विवाद

पुलिस के मुताबिक, पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने पर्चा बयान में बताया था कि उनका परिवार 15 बीघा मंदिर की जमीन पर खेती करता था। लेकिन उसके बाड़े में आरोपी कैलाश मीणा, शंकर और नमो मीणा ने कब्जा कर लिया।

ये भी पढ़ेंः मंत्री ने मांगे पैसे! तीसरी बार फेसबुक आईडी हैक, साइबर क्राइम का फिर बने शिकार

मामले में एसपी मृदुला कछवा ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने यह एक्शन लिया है। वहीं प्रशासन ने पुजारी के परिजनों से अंतिम संस्कार करने का अनुरोध किया तो परिजनों ने अपनी मांग प्रशासन के सामने रखी। गौरतलब है कि शव को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं।

पुजारी के परिवार की 4 मांगेः

पुजारी के परिजनों की 4 मांगें है, जिसमें 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी की डिमांड सरकार से की गई। सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने और आरोपियों का समर्थन करने वाले पटवारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ परिवार की सुरक्षा की भी मांग की गई।

ये भी पढ़ें- महिला के फाड़े कपड़े-काटें बाल, पति को छोड़ा तो कोर्ट ने दी इतनी भयानक सजा

राज्यसभा सांसद ने की पीड़ित परिजनों से मुलाकात

वहीं राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा मृतक पुजारी के गाँव पहुंचे और पीड़ित परिवारजनों को सांत्वना दी। सांसद ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता और न्याय दिलाने की मांग रखी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News