राजस्थान निकाय चुनाव: यहां भी कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीती 16 सीटें

गुजरात चुनाव में भले ही कांग्रेस सत्ता तक न​हीं पहुंच पाई पर पार्टी ने पहले पंजाब और अब राजस्थान के निकाय चुनाव में अपना झंड़ा गाड़ दिया है।अलवर और अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए य

Update: 2017-12-19 12:12 GMT
राजस्थान निकाय चुनाव: यहां भी कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीती 16 सीटें

जयपुर: गुजरात चुनाव में भले ही कांग्रेस सत्ता तक न​हीं पहुंच पाई पर पार्टी ने पहले पंजाब और अब राजस्थान के निकाय चुनाव में अपना झंड़ा गाड़ दिया है।अलवर और अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए यह जीत प्रचार में जुटी कांग्रेस के लिए ये अच्छी खबर है।प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि ये उपचुनाव दर्शाता है कि राज्य की जनता मौजूदा सरकार से परेशान है और राज्य में बीजेपी की हार चाहती है। बीजेपी के खिलाफ विरोधी लहर चल रही है।2018 के दिसंबर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में कांग्रेस की जीत कार्यकर्ताओं के लिए असरकारक साबित हो सकती है।

कांग्रेस में राजस्थान के स्थानीय निकाय उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन से भारी उत्साह है। राज्य के पंचायत चुनाव में 25 सीटों में से 16 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है, जबकि जिला परिषद की चारों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीद्वार जीते हैं।

राजस्थान में शहरी सरकार माने जाने वाली नगरीय निकाय चुनाव में भी सात सीटें बीजेपी और सात सीटें कांग्रेस समर्थित उम्मीद्वारों ने जीती हैं। यहां कांग्रेस ने शहरी सीटों में बीजेपी की बराबरी कर ली।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात से लौटकर यहां चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।

राजस्थान और गुजरात से सटी सीटों पर कांग्रेस को सात सीटें मिलने से उम्मीद जताई जा रही है कि इसका असर राजस्थान की चुनावी राजनीति में स्पष्ट दिखाई देगा।

Tags:    

Similar News