मारपीट मामले में राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने ठाणे के कई छात्रों के साथ कथित तौर पर मारपीट और हाथापाई करने के मामले में राजस्थान के एक निजी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष, उसके बाउंसरों और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है।

Update: 2019-05-11 09:46 GMT

ठाणे: पुलिस ने ठाणे के कई छात्रों के साथ कथित तौर पर मारपीट और हाथापाई करने के मामले में राजस्थान के एक निजी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष, उसके बाउंसरों और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह घटना राजस्थान के चुरू में ओपीजेएस विश्वविद्यालय के अध्यक्ष के कार्यालय में छह मई को हुई थी।

विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रहे अनिल प्रजापति (21) ने ओपीजेएस विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉक्टर जोगिन्दर सिंह और अन्य के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें...अलवर गैंगरेपः जांच में हुई लापरवाही पर राजस्थान सरकार ने दिए जांच के आदेश

शिकायत के मुताबिक, प्रजापति और अन्य छात्रों ने विश्वविद्यालय के फार्मेसी पाठ्यक्रम में नामांकन लिया था और ठाणे के कसारवदवली में दीप पारामेडिकल ऑर्गनाईजेशन के नीट कॉलेज में पढ़ाई करते थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘छात्रों ने नीट कॉलेज में प्रथम वर्ष की परीक्षा दी और उसमें पास हुए । दूसरे वर्ष के लिए कॉलेज के प्रमुख ने छात्रों को चुरू जाने को कहा।’’

उन्होंने बताया कि इसके मुताबिक, प्रजापति और करीब 150 अन्य छात्र छह मई को चुरू स्थित विश्वविद्यालय पहुंचे और जोगिन्दर सिंह से उनके कार्यालय में मिले जिन्होंने उन्हें परीक्षा फॉर्म भरने को कहा।

अधिकारी ने बताया, ‘‘सिंह ने बाद में छात्रों से कहा कि वे अपने दो शैक्षणिक साल गंवा चुके हैं। जब छात्रों ने उनसे इस बारे में पूछा तो वह अपना आपा खो बैठे और प्रजापति के सिर पर एक लाठी से वार किया, जिसके कारण उसका सिर जख्मी हो गया।’’

ये भी पढ़ें...राजस्थान रायल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने उतरेगी केकेआर

उन्होंने बताया कि इसके बाद सिंह के बाउसंरों और कार्यालय के अन्य कर्मचारियों ने अन्य छात्रों के साथ मारपीट की और उन्हें कार्यालय से बाहर निकाल दिया।

शिकायतकर्ताओं ने यह भी कहा कि जब छात्र ठाणे वापस जाने के लिए बसों में सवार हुए तब भी आरोपियों ने उन पर पत्थर फेंके।

ठाणे में कपुरबावाडी थाना में दर्ज शिकायत के आधार पर सिंह और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। मामला कासरवादावली थाना रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें...अलवर गैंगरेप केस में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, राजस्थान में मचा सियासी बवाल

Tags:    

Similar News