राजनाथ सिंह की बैठक: LAC जमीनी विवाद पर चर्चा, तीनो सेना प्रमुख शामिल

सीमा विवाद को लेकर बढ़ते तनाव के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में उनके साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख और सीडीएस रावत मौजूद हैं।

Update: 2020-06-21 06:49 GMT

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर बढ़ते तनाव के मद्देनजर देश में एक के बाद एक बड़ी और अहम बैठके हो रही हैं। इसी कड़ी में रविवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में उनके साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख शामिल होंगे। वहीं सीडीएस बिपिन रावत और कई बड़े अधिकारियो की मौजूदगी भी रहेगी। बता दें कि 15 जून को सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़क के बाद तत्काल रक्षा मंत्री के आवास पर तीनो सेना प्रमुख और सीडीएस बिपिन रावत पहुंचे थे और हालात पर चर्चा की थी।

तीनो सेना प्रमुख और सीडीएस बिपिन रावत संग रक्षामंत्री की बैठक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जल-थल और वायु सेना प्रमुखों संग बड़ी बैठक करने वाले हैं। बैठक में सीडीएस बिपिन रावत भी शामिल होंगे। ये बैठक लद्दाख में LAC पर हुए दोनों देशों के सैनिकों के बीच की झड़प और गलवान वैली जमीनी विवाद की समीक्षा के तौर पर होनी है। इस दौरान रक्षा मंत्री एलएसी पर सेना की तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

ये भी पढ़ें: कुत्ते का अजीबोगरीब योग, हर कोई देख रह गया दंग

गलवान गहाई जमीन विवाद पर चर्चा:

बता दें कि सैनिकों की झड़प के बाद अब दोनों देशों के बीच विवाद का दूसरा मुद्दा गलवान वैली बन गया है। चीन इसपर अपना अधिकार बता कर भारत पर घुसपैठ का आरोप लगा रहा है तो वहीं भारत सीमा के उस पार जाने या कार्रवाई की बात से साथ इनकार कर रहा है। LAC पर दोनों देशों के बीच जमीनी विवाद का मामला तूल पकड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका की बड़ी भूल: चीन का साथ देना सबसे भयानक मूर्खता, अब झेल रहा खुद भी

सेना सीमा पर मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैनात और तैयार

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया पहले ही कह चुके हैं कि हम अपनी संप्रभुता की रक्षा किसी भी कीमत पर करेंगे। उन्होंने बीते दिन वायुसेना अकेडमी में पासिंग आउट परेड में ही एलान कर दिया था कि भारतीय सेना सीमा पर जवाब देने के लिए तैनात और तैयार हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News