राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

बुधवार को संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है, ऐसे में विपक्ष के उठ रहे सवालों के बीच मोदी सरकार आज लोकसभा में राफेल विमान सौदे पर सीएजी रिपोर्ट को लोकसभा में पेश कर सकती है। लोकसभा से पहले सरकार ने राज्यसभा में सीएजी रिपोर्ट को पेश किया है। केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन ने इस डील को पेश किया।

Update: 2019-02-13 06:30 GMT

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है और आज ही 16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र का अंतिम दिन भी है। राज्यसभा में आज वायुसेना में पूंजी अधिग्रहण पर सीएजी की रिपोर्ट भी आज सदन में पेश कर दी गई है। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बगैर चर्चा के मुहर लगा दी गई। इसके बाद उच्च सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें.....संसद बजट सत्र: राज्यसभा में उठा अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने का मुद्दा

आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास राफेल मुद्दे पर प्रदर्शन किया। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच संसद में राफेल मुद्दे को लेकर अहम बैठक भी हुई।

यह भी पढ़ें.....राष्ट्रपति ने संसद में ‘वाजपेयी’ के चित्र का किया अनावरण, मोदी ने कहा

इस मामले पर कांग्रेस ने संसद में स्थगन प्रस्ताव दिया है। इतना ही नहीं, आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बोल सकते हैं। सरकार भी कई बिलों को पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें.....CPP मीटिंग में राहुल बोले- कांग्रेस पार्टी बीजेपी को विचारधारा की लड़ाई में मात दे रही

संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में बुधवार को तीन तलाक और नागरिकता संशोधन सहित 11 बिल पेश किए जाएंगे। इनके अलावा इनमें मानव तस्करी (रोकथाम, संरक्षण और पुनर्वास) विधेयक, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फूड टेक्नोलॉजी, एंटरप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट बिल, पर्सनल लॉ (संशोधन) विधेयक, उपभोक्ता संरक्षण विधेयक, कंपनी (संशोधन) विधेयक, मध्यस्थता एवं सुलह (संशोधन) विधेयक, नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र विधेयक, आधार और अन्य कानून (संशोधन) विधेयक, और संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (तीसरा संशोधन) विधेयक शामिल हैं। वहीं लोकसभा में राफेल डील पर कैग रिपोर्ट पेश की जाएगी।

 

Tags:    

Similar News