रिलांयस ने खरीदा फ्यूचर ग्रुप का कारोबार, अब अंबानी का हुआ Big Bazaar

रिलायंस ने एक बड़ी डील कर भारत के रिटेल बिजनेस में अपना अधिपत्य स्थापित कर दिया। रिलायंस ने बिग बाजार का कारोबार चलाने वाली फ्यूचर ग्रुप पर कब्जा किया है।

Update: 2020-08-29 17:30 GMT
रिलायंस ने एक बड़ी डील कर भारत के रिटेल बिजनेस में अपना अधिपत्य स्थापित कर दिया। रिलायंस ने बिग बाजार का कारोबार चलाने वाली फ्यूचर ग्रुप पर कब्जा किया है।

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेट (RIL) ने बड़ा एलान किया है। दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने बिग बाजार का कारोबार चलाने वाली फ्यूचर ग्रुप कम्पनी के खुदरा और थोक बिजनेस का अधिग्रहण कर लिया है। इस डील के साथ अब बिग बाजार, फूड बाजार, ई-जोन और अन्य रीटेल कारोबार रिलायंस के हो गए हैं। बता दें कि फ्यूचर ग्रुप को खरीदने के लिए रिलायंस ने 24,713 करोड़ की डील की है।

रिलायंस रिटेल का फ्यूचर ग्रुप के खुदरा और थोक कारोबार पर कब्जा

रिलायंस ने एक और बड़ी डील कर भारत के रिटेल बिजनेस में अपना अधिपत्य स्थापित कर दिया। रिलायंस की रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने आज घोषणा की है कि उन्होंने फ्यूचर ग्रुप के खुदरा व थोक कारोबारों और रसद और स्टोरेज के कारोबारों का अधिग्रहण कर लिया है। इस बारे में रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि वह फ्यूचर ग्रुप के ब्रांड्स को एक नया आशियाना देकर खुश हैं।

ये भी पढ़ेंः चीन की बड़ी साजिश, सीमा से जुड़े अहम ठिकानों पर बना रहा मिसाइल बेस

24,713 करोड़ में खरीदा बिग बाजार, फूड बाजार

बता दें कि रिलायंस की 24,713 करोड़ की इस डील के बाद अब फ्यूचर ग्रुप की रीटेल और होलसेल बिजनस रिलायंस रीटेल ऐंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (RRFLL) के अंतर्गत आ जाएगी। दरअसल, RRFLL रिलायंस रीटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की पूर्ण रूप से मालिकाना हक वाली सब्सिडियरी कंपनी है। वहीं रिलायंस का रीटेल बिजनस Reliance Retail के नाम से है।

ये भी पढ़ेंःयूपी का खिलौना उद्योग: आत्मनिर्भर बनेंगे लोग, बस करें ये काम..

किशोर बियानी के स्वामित्व वाले फ्यूचर ग्रुप से डील

गौरतलब है कि किशोर बियानी के स्वामित्व वाले फ्यूचर ग्रुप में सुपरमार्केट चेन बिग बाजार, अपमार्केट फूड स्टोर्स फूडहॉल और क्लोथिंग चेन ब्रांड फैक्ट्री शामिल है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News