Delhi News: गला घोंटकर हत्या, फिर शव को पंखे से लटकाया

Delhi News: यूपी के हरदोई निवासी रचित के रूप में हुई मृतक की पहचान। गले पर घोंटने का मिला निशान, पुलिस दिल्ली में शर्मसार करने वादी वारदात, पानी न देने पर रूम पार्टनर की ने दर्ज किया हत्या का मामला।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-01-19 06:11 GMT

delhi young man was strangled to death  (photo: social media )

Delhi News: दिल्ली से एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के निहाल विहार में पीने का पानी नहीं देने पर रूम पार्टनर ने नाबालिग के साथ मिलकर एक युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद आरोपियों ने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव के गले में रस्सी बांधकर उसे छत से लटका दिया। मृतक की पहचान यूपी के हरदोई जिला निवासी रचित के रूप में हुई। गले पर घोंटने का निशान मिलने पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने घटना के बाद से फरार रचित के रूम पार्टनर यूपी के हरदोई के रहने वाले अभय कांत मिश्रा और उसके नाबालिग परिचित को पकड़ लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि 11 जनवरी को लक्ष्मी पार्क इलाके में एक युवक द्वारा खुदकुशी करने की जानकारी पुलिस को मिली थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि युवक का शव पंखे की रॉड से लटका हुआ है। छानबीन के दौरान छत की लंबाई ज्यादा होने और आसपास कोई टूल वगैरह नहीं होने की वजह से पुलिस को शक हुआ।

पुलिस ने शव को नीचे उतार कर उसकी जांच की। इस दौरान पुलिस को युवक की गर्दन पर निशान मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर हत्या का मामला दर्ज कर लिया। छानबीन के दौरान मकान मालिक ने बताया कि रचित और उसके दो रूम पार्टनर इलाके में स्थित एक ट्रांसफार्मर बनाने वाली कंपनी में काम करते थे। पुलिस ने पाया कि घटना के बाद से दोनों रूम पार्टनर गायब हैं।

पुलिस ने ऐसे नाबालिग और आरोपी अभयकांत को पकड़ा

पुलिस ने उसके साथ रहने वाले अभयकांत के मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन उसका मोबाइल फोन बंद जा रहा था फिर पुलिस ने मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया। जिसमें पता चला कि वह हरदोई में मौजूद है। पुलिस टीम ने वहां दबिश देकर नाबालिग और आरोपी अभयकांत को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वारदात के समय तीनों शराब के नशे में थे। उन लोगों ने मृतक से पीने का पानी देने के लिए कहा। पानी नहीं देने पर उनका झगड़ा हो गया और इस दौरान उन लोगों ने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

Tags:    

Similar News