Royal Enfield Bullet: बुलेट खरीदने से पहले पढ़ लें ये सब, इन पैरामीटर्स का जानना बहुत जरूरी

Royal Enfield Bullet: हर व्यक्ति के लिए बुलेट पूरी तरह से सही साबित नहीं होती है। क्योंकि बुलेट लेकर सड़क पर उतरने के कुछ पैरामीटर्स होते हैं जिनको चालक को फॉलो करना जरूरी होता है। आइए आपको इन पैरामीटर्स के बारे में बताते हैं।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-08-04 12:01 GMT

रॉयल एनफील्ड बुलेट (फोटो- सोशल मीडिया)

Royal Enfield Bullet: बुलेट जैसी शानदार देखने में जितनी सुंदर लगती है उनका ही चलाने में शाही अंदाज जैसा महसूस होता है। रॉयल एनफील्ड की बुलेट का शौक तो अधिकतर लोगों को होता है लेकिन ये बुलेट सबके लिए सही नहीं होती है। जीं हां हर व्यक्ति के लिए बुलेट पूरी तरह से सही साबित नहीं होती है। क्योंकि बुलेट लेकर सड़क पर उतरने के कुछ पैरामीटर्स होते हैं जिनको चालक को फॉलो करना जरूरी होता है। आइए आपको इन पैरामीटर्स के बारे में बताते हैं।

बाइक खरीदने के लिए लोगों की पहली मांग माइलेज की होती है। माइलेज ज्यादा चाहिए अगर आपको तो रॉयल एनफील्ड बुलेट आपके लिए नहीं है। क्योंकि रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 सीसी के इंजन की होती है। ऐसे में इसका बड़ा इंजन होने के साथ फ्यूल एफिशिएंसी कम देता है। जिससे आपको बुलेट चलाना महंगा पड़ेगा।

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स काफी हैवी वेटेट होती हैं। ऐसे में अगर आपको लाइट वेटेड बाइक्स पसंद है तो रॉयल एनफील्ड की बुलेट बाइक आपके लिए नही है। ये आपके लाइटवेट पैरामीटर पर खरी नहीं उतरेगी।

साथ ही ऐसे लोग जिनको ऐसी बाइक्स पसंद होती हैं जिन पर कम खर्चा हो। जैसे कि बाइक की एक्सेसरीज और मर्चेंडाइज पर कम पैसा खर्च हो, तो ऐसे में आपके लिए बुलेट अच्छा ऑप्शन नहीं है। 

लग्जरी बाइक्स में रॉयल एनफील्ड की बुलेट सबसे पहले आती है। अपने स्टेटस को मेनटेन रखने के लिए अधिकतर लोग बुलेट को खरीदते हैं। ऐसे में बुलेट को खरीदने के बाद भी इसकी सर्विसिंग कॉस्ट ज्यादा आती है। अब अगर आपको कम सर्विस कॉस्ट की बाइक चाहिए तो ये बाइक आपके पैरीमीटर से बाहर है। 


Tags:    

Similar News