विजयन बोले- संघ परिवार सबरीमाला को बना रहा संघर्ष क्षेत्र

 केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने सबरीमाला मामले पर केरल सरकार को घेरते हुए इसे हिंदुओं का दिनदहाड़े दुष्कर्म बताया है।वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता वी मुरलीधरन ने कहा कि महिलाओं का मंदिर में प्रवेश पूरी तरह से सुनियोजित था जिसके तहत दो माओवादी महिलाओं को पुलिस की देख रेख में मंदिर के अंदर ले जाया गया।

Update: 2019-01-03 09:18 GMT

कोच्ची : केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने सबरीमाला मामले पर केरल सरकार को घेरते हुए इसे हिंदुओं का दिनदहाड़े दुष्कर्म बताया है।वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता वी मुरलीधरन ने कहा कि महिलाओं का मंदिर में प्रवेश पूरी तरह से सुनियोजित था जिसके तहत दो माओवादी महिलाओं को पुलिस की देख रेख में मंदिर के अंदर ले जाया गया।

ये भी देखें :सुनील बंसल ने कार्यकताओं दिए जीत के मंत्र, कहा- यूपी में बीजेपी का 75 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य

जानिए क्या हुआ आज पूरे दिन

केरल के सीएम ने बताया कि पंडलम में हुए हिंसक संघर्ष में कर्मा समिति के चंद्र उन्नीथन घायल हुए थे। आज हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने कहा, हम आज केरल में काला दिन मना रहे हैं। राज्य सरकार भक्तों की भावनाओं को चुनौती दे रही है। राज्य सरकार के सौजन्य से जिन दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया वह कार्यकर्ता है, माओवादी है।

पंडलम में सबरीमाला कर्मा समिति और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मार्च निकाला।

ये भी देखें : लिव-इन रिलेशनशिप : सहमति से सेक्‍स पर नहीं चलेगा रेप का मुकदमा

विजयन ने कहा, सात पुलिस वाहन, केरल राज्य पथ परिवहन निगम की 79 बसे जलाई गई हैं। इसके अलावा 39 पुलिस कर्मियों पर हमले हुए हैं, इनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं। सरकार की जिम्मेदारी महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराना है। सरकार ने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी निभाई है। संघ परिवार सबरीमाला को संघर्ष क्षेत्र बना रही है।

पंडलम राज परिवार ने कहा, सरकार हर दिन वहां लोगों को भेजकर परंपरा को भंग कर रही है। हाई कोर्ट ने कहा कि सबरीमला के अधिकारियों के खिलाफ वकीलों के समूह द्वारा दायर अवमानना याचिका पर सुनवाई उसके समक्ष लंबित पुनर्विचार याचिकाओं के साथ ही होगी।

ये भी देखें : #PMMODI LIVE: ईज ऑफ लिविंग पर भी काम करने की जरूरत है

पथराव और हिंसा के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया।

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में हड़ताल के कारण प्रभावित बस सेवाओं के कारण तिरुवनंतपुरम सेंट्रल पर फंसे यात्रियों को एम्बुलेंस का उपयोग करके निकाला जा रहा है।

राज्य बीजेपी अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर कहा कि हम कानून का पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जारी रखेंगे।

 

Tags:    

Similar News