सबरीमाला में 'सुप्रीम' आदेश के बाद 51 महिलाओं ने किया प्रवेश अब सुरक्षा के निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाओं कनकदुर्गा और बिंदु को 24 घंटे सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। दोनों महिलाओं ने 1 जनवरी की रात मंदिर में जाने की बात कही थी। इसके बाद दोनों ने अपनी जान को खतरा बताया था।

Update: 2019-01-18 11:08 GMT

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाओं कनकदुर्गा और बिंदु को 24 घंटे सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। दोनों महिलाओं ने 1 जनवरी की रात मंदिर में जाने की बात कही थी। इसके बाद दोनों ने अपनी जान को खतरा बताया था। आपको बता दें, कनकदुर्गा और बिंदु ने मंदिर में प्रवेश के बाद विरोध को देखते हुए सुरक्षा की गुहार सुप्रीम कोर्ट से की थी।

ये भी देखें : सिर्फ सबरीमाला मंदिर में नहीं यहाँ भी है महिलाओं की एंट्री पर बैन, इस महिला ने तोड़ी परंपरा

सीजेआई रंजन गोगाई ने कहा कि दोनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी केरल सरकार की होगी। केरल सरकार ने कोर्ट को बताया है कि 50 साल से कम और 10 साल से ज्यादा उम्र की 51 महिलाएं कोर्ट के आदेश के बाद सबरीमाला मंदिर के भीतर गई हैं। वकील विजय हंसारिया ने केरल सरकार की ओर से कोर्ट में अपनी बात रखी।

ये भी देखें : सबरीमाला मंदिर: बीजेपी का आरोप, केरल में विजयन सरकार ने भड़काई हिंसा

आपको बता दें, पहले मंदिर में 10 से 50 वर्ष की उम्र की औरतें मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकती थीं लेकिन बीते साल सितंबर में सुप्रीम कोर्ट ने सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी थी।

Tags:    

Similar News