कश्मीर से आतंकियों का सफाया! ताबड़तोड़ हो रही फायरिंग, निशाने पर कई दहशतगर्द

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में गुरुवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। 

Update: 2020-06-18 04:35 GMT

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों का पूरी तरीके से सफाया करने का बड़ा अभियान चला रही है। जिसके तहत राज्य में छिपे आतंकियों की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को सर्च ऑपेरशन के दौरान अवंतीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ओर आंतकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी।

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच अवंतीपोरा में एनकाउंटर

दरअसल , जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में गुरुवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

ये भी पढ़ें:भारत-चीन तनाव पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को जिले के मेज पंपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने जानकारी होते ही इलाके में आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। सुरक्षाबलों न भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग कर दी। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

दो दिन पहले 3 आतंकी मारे गए थे

बता दें कि इसके पहले राज्य के शोपियां जिले के तुरकावनगाम क्षेत्र में भी हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, तीनो आतंकी हिज्बुल से जुड़े थे, वहीं उनमे से एक पीडीपी नेता का रिश्तेदार था।

ये भी पढ़ें: चीन को धूल चटाने वाले सेना के जाबांजों की तस्वीरें, जो मारते-मारते हुए शहीद

लॉकडाउन के दौरान 101 आतंकी मारे गए

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लगातार आतंक के खिलाफ सफलता हासिल की है। लॉकडाउन के 80 दिनों में ही भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ही 72 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा है। इसके साथ ही अगर 2020 के शुरूआत से बात करें तो अब तक 101 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने की प्लानिंग की है जबकि इन आतंकियों में 25 विदेशी भी हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News