Pakistani Seema Haider: कहीं पाकिस्तान से भारत आई सीमा का कोई प्लान तो नहीं, अंग्रेजी बोलना और ये सब से क्या लगता है ?

Pakistani Seema Haider: पाकिस्तान से बिना वीजा के भारत आई सीमा हैदर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। सोशल मीडिया से लेकर चौक चौपालों में सीमा हैदर को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।

Update:2023-07-13 09:23 IST
पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन मीणा ( सोशल मीडिया)

Pakistani Seema Haidar: पाकिस्तान से बिना वीजा के भारत आई सीमा हैदर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। सोशल मीडिया से लेकर चौक चौपालों में सीमा हैदर को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। सीमा हैदर का कहना है कि वह पांचवी तक पढ़ी है। लेकिन, अंग्रेजी, हिंदी और सिंधी फटाफट बोल रही है। सीमा की भाषा में उर्दू का नामोनिशान नहीं है। ऐसे में सीमा को लेकर तरह-तरह के संदेह पैदा हो रहे हैं, लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की कोई नई चाल हो सकती है और सीमा अपने मिशन पर काम कर रही है, इसलिए इससे कड़ाई के साथ पूछताछ की जानी चाहिए।

पांचवी तक पढ़ी सीमा फटाफट बोलती है अंग्रेजी

सीमा हैदर ने बताया कि वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली है उसने केवल कक्षा पांच तक पढ़ाई की है। ऐसे में भारत आए सीमा को अभी कुछ दिन हुए हैं, लेकिन सीमा जिस अंदाज में बात करती है, ऐसे लगता है कि वर्षों से भारत में रह रही हो। सीमा का यही अंदाज सभी को चौंका रहा है। सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं, महज पांचवी तक पढ़ी हुई महिला कुछ दिनों में अपनी भाषा भुलाकर इस तरह बात कर सकती है, हलांकि सीमा का इस पर कहना है कि उसने सचिन मीणा से बात करते हुए हिंदी सीखी है।

सीमा हैदर सुनियोजित साजिश का हिस्सा: पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह

पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह का कहना है कि सीमा हैदर किसी बडी़ सुनियोजित साजिश को हिस्सा हो सकती है। इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी भी लगी हो सकती है। उन्होने कहा कि सीमा हैदर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जानी चाहिए। उन्होने कहा कि पांचवी पास महिला सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देते हुए भारत में दाखिल हो जाती है किसी को कानों कान खबर नहीं लगती है। जब वह वकील के पास जाती है, तब पुलिस को पता चलता है।

पुलिस ने सीमा हैदर के पास से चार मोबाइल फोने बरामद किए थे, इनमें से किसी भी फोन में उसकी पुरानी चैट की हिस्ट्री नहीं मिली। उसका पाकिस्तान वाला फोन और सिम भी टूटी हुई मिली। यही सब वजहें सीमा पर संदेह पैदा कर रही हैं। गिरफ्तारी के समय सीमा ने कहा था कि उसका भाई आसिफ पाकिस्तानी फौज में नहीं है, लेकिन उसकी बहन ने पाकिस्तान से एक वीडियो जारी किया जिसमें उसने कहा कि उसका भाई पाकिस्तानी फौज में है। इसके बाद सीमा ने भी स्वीकार किया कि उसका भाई पाकिस्तानी फौज में है। ऐसे कई सारी वजह हैं, जो सीमा को संदेह के घेरे में खड़ा कर रही हैं।

बता दें कि पाकिस्तानी सीमा हैदर की पबजी गेम खेलने के दौरान नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ 2020 में दोस्ती हो गई, इसके बाद वह सचिन से मिलने नेपाल आई थी और नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद वह वह अपने चार बच्चों के साथ नोएडा आकर सचिन के साथ रहने लगी। पुलिस को इस बात की भनक लगी तो उसे चार जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था। सीमा पर भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने और सचिन मीणा पर अवैध अप्रवासी को शऱण देने का मामला दर्ज किया गया था। कोर्ट से सीमा हैदर और सचिन मीणा को कुछ शर्तों पर जमानत भी मिल गई थी।

Tags:    

Similar News