Muzaffarpur: बेल्ट से पीटा और सिगरेट से जलाया, बिहार के 'अय्याशी गैंग' का भंडाफोड़, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Muzaffarpur Sexual Assault Case: बिहार के मुजफ्फरपुर से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। अच्छी जॉब और सैलरी के बहाने कई युवतियों के साथ यौन शोषण किया जा रहा था। बेल्ट से उनकी पिटाई की जा रही थी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-18 06:44 GMT
बिहार के मुजफ्फरपुर में यौन शोषण का मामला

Muzaffarpur Sexual Assault Case: बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, नौकरी के नाम पर युवतियों का यौन शोषण किया जा रहा था। इस अपराध को अंजाम दे रहे गैंग ने अच्छी सैलरी और जॉब का लालच देकर कई युवतियों को महीनों तक बंधक बनाकर रखा और उनके साथ यौन शोषण भी किया। मामलें में गिरोह का भंडाफोड़ कर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवतियों को फ्रॉड कॉल का टारगेट पूरा न करने पर सिगरेट से दागा जाता था और बेल्ट से पिटाई की जाती थी। मामले का मुख्य आरोपी तिलक प्रताप को पुलिस ने गोरखपुर से  गिरफ्तार किया है।  

अच्छी सैलरी व नौकरी का झांसा

आरोपियों के चंगुल से फरार होकर कोर्ट पहुंची एक पीड़िता ने बताया कि मुजफ्फरपुर में संचालित हो रहे इस फर्जी कंपनी के लोग खासतौर पर 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाली युवतियों को अपने जाल में फंसाते हैं और उन्हें अच्छी जॉब और 50 हजार रुपये तक की सैलरी का लालच देकर अपनी कंपनी में बुलाते थे। जानकारी के अनुसार, जहां इन युवतियों को रखा जाता था वहां उन्हें आपस में बात करने की इजाजत नहीं थी। वहीं एक पीड़िता ने बताया कि विरोध करने पर उसके भाई की हत्या और अपहरण की धमकी दी गई। पीड़िता ने यह भी कहा कि उन्हें नशा देकर उनकी बेल्ट से पिटाई की जाती थी। उन्हें कंपनी के फर्जीवाड़े और आरोपियों की गलत नीयत का तब पता चला जब एक दिन वहां पुलिस की रेड पड़ी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मामला

पीड़िता का पुलिस को दिए बयानों के अनुसार, जब भी वो अपना सैलरी मांगती थीं, तो आरोपी उन्हें उन्हें कहते थे कि वो अब फर्म का हिस्सा हैं। अंत में एक युवती भाग कर कोर्ट पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता ने बताया कि पुलिस ने शुरूआत में उसकी शिकायत सुनने से इनकार कर दिया और इसी वजह से उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया। पीड़िता के अनुसार, जब मुजफ्फरपुर के दफ्तर में पुलिस का छापा पड़ा तो आरोपी उसे लेकर हाजीपुर चले गए और वहां जबरदस्ती एक युवक से उसकी शादी करा दी। मामले को लेकर डिप्टी एसपी विनीता सिन्हा ने कहा, 'सभी नौ आरोपी फरार चल रहे थें। छापेमारी के दौरान पुलिस ने आज दोपहर मामले के मुख्य आरोपी तिलक प्रताप को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है। अन्य फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद मामले में एफआईआर दर्ज किया गया।

पीड़िताओं का कराया गर्भपात

डिप्टी एसपी ने आगे कहा, 'आरोपियों ने पीड़ितों को बंधक बना लिया था और न सिर्फ उनका यौन शोषण करता था बल्कि बेल्ट से उनकी पिटाई भी की जाती थी। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायतकर्ता और अन्य पीड़ितों को शादी के लिए भी मजबूर किया गया था।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यौन शोषण से प्रग्नेंट होने के बाद कई पीड़िताओं का गर्भपात भी कराया गया था। साथ ही डिप्टी एसपी सिन्हा ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी कि आखिर पुलिस ने पहले ही पीड़िता की शिकायत क्यों दर्ज नहीं की?

Tags:    

Similar News