Shardiya Navratri 2023: आज नवरात्रि का पहला दिन, नेताओं ने दी देशवासियों को बधाई, जानें पीएम मोदी और सीएम योगी ने क्या कहा

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि के इस पावन पर्व पर पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है।

Update: 2023-10-15 04:31 GMT

पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी नवरात्रि की बधाई (सोशल मीडिया)

Shardiya Navratri 2023: आज यानी रविवार 15 अक्टूबर को नवरात्रि का आगाज हो गया है। नवरात्रि के पहले दिन घरों में कलश की स्थापना होती है। इसके बाद ही व्रत और देवी के स्वरूपों की पूजा आरंभ होती है। पूरे देश में दुर्गा पूजा को लेकर लोगों के बीच उत्साह नजर आ रहा है। मंदिरों को सजाया गया है और वहां भक्ति गीत बज रहे हैं। बाजारों में रौनक लौट आई है। नवरात्रि के इस पावन पर्व पर पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री के चरणों में कोटि-कोटि वंदन। उनसे प्रार्थना है कि वे देश के जन-जन को शक्ति और समृद्धि का आशीर्वाद दें।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, आदिशक्ति माँ भगवती के सभी रूपों की आराधना-उपासना के महापर्व 'शारदीय नवरात्रि' की सभी भक्तों और प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! जगज्जननी की कृपा चराचर जगत पर बनी रहे, चहुंओर आरोग्यता, खुशहाली और समृद्धि हो, माँ से यही प्रार्थना है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बधाई संदेश में लिखा, शक्ति की आराधना के पावन पर्व नवरात्रि की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। माता रानी सभी पर अपनी कृपा बनाये रखें। जय माता दी!

वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, शारदीय नवरात्रि के शुभारम्भ के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ दुर्गा सभी को सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें। जय माँ दुर्गे!

केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोगों को बधाई देते हुए लिखा, समस्त देशवासियों को नवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। मॉं दुर्गा सभी को सुख-शांति और समृद्धि प्रदान करें।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा, माँ भगवती की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।


Tags:    

Similar News