सोशल मीडिया में राहुल गांधी का कुत्ता, कांग्रेस -बीजेपी में छिड़ी जंग

दिल्ली महात्मा गांधी के बंदरो को तो सभी जानते हैं। इन बंदरो से बच्चो को सीख भी दी जाती है। अब गांधी जी को ही अपना आदर्श मानने वाली कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी की चर्चा में

Update: 2017-10-30 05:45 GMT
सोशल मीडिया में राहुल गांधी का कुत्ता, कांग्रेस -बीजेपी में छिड़ी जंग

नई: दिल्ली महात्मा गांधी के बंदरो को तो सभी जानते हैं। इन बंदरो से बच्चो को सीख भी दी जाती है। अब गांधी जी को ही अपना आदर्श मानने वाली कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी की चर्चा में उनका कुत्ता आ गया है। इस नए गांधी के कुत्ते को लेकर सोशल मीडिया में जंग छिड़ी है।

ये भी देखें:दलित लड़की से शादी कर बापू का सपना पूरा करें राहुल गांधी: अठावले

हुआ यह कि पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर काफी एक्टिव नजर आ रहे राहुल गांधी ने रविवार को अपने डॉगी का वीडियो पोस्ट किया। दरअसल, राहुल के बारे में ये पूछा जाता रहा है कि उनकी तरफ से ट्वीट कौन करता है। डॉगी के वीडियो के जरिए राहुल ने विरोधियों को जवाब देने की कोशिश की। इसके कैप्शन में लिखा- लोग पूछते हैं कि इस शख्स (राहुल गांधी) के लिए कौन ट्वीट करता है? साफ तौर पर जान लीजिए, यह मैं ही हूं। पिडी। मैं उससे ज्यादा स्मार्ट हूं। दूसरी ओर, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए और अब असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने राहुल के ट्वीट पर तंज कसा। कहा- सर, मुझसे बेहतर उसे (पिडी) को कौन जानता होगा?

ये भी देखें:गुजरात में बोले राहुल गांधी : जीएसटी का मतलब ‘गब्बर सिंह टैक्स’

दरअसल राहुल ने रविवार को पोस्ट किए वीडियो में उन लोगों को जवाब देने की कोशिश की जो ये सवाल उठाते हैं कि राहुल के लिए ट्वीट कौन करता है। राहुल ने जो वीडियो पोस्ट किया, उसके साथ ही एक कैप्शन भी दिया। इसमें लिखा- लोग पूछते हैं कि इस शख्स के लिए कौन ट्वीट करता है। मैं इसे साफ तौर पर बता रहा हूं। ये मैं हूं। पिडी। मैं उससे कहीं ज्यादा स्मार्ट हूं। देखो, मैं एक ट्वीट के जरिए क्या कर सकता हूं.....ऊप्स ट्वीट नहीं ट्रीट।

वीडियो में राहुल के डॉगी की नाक के ऊपरी हिस्से में खाने की कोई चीज रखी दिखती है। वो दो पैरों पर खड़ा होता है। राहुल उससे कुछ करने को कहते हैं। डॉगी उछलता है और उस चीज को खा लेता है।

ये भी देखें:क्या राहुल गांधी इंडोनेशिया, कजाकिस्तान और रूस में लड़ेंगे चुनाव !

इसके बाद से ही इस पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गयी हैं. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके राज्य के मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने राहुल के इस ट्वीट और कमेंट पर तल्ख अंदाज में जवाब दिया। सरमा ने राहुल को टैग करते हुए लिखा- इसे (पिडी) को मुझसे बेहतर और कौन जान सकता है? मुझे अब भी अच्छी तरह से याद है कि हम आपसे असम कांग्रेस के कुछ जरूरी मुद्दों पर बात करने गए थे और आप उस वक्त उसे बिस्किट्स खिलाने में बिजी थे। सरमा के ट्वीट के बाद महिला कांग्रेस प्रेसिडेंट और सांसद सुष्मिता देव ने ट्वीट किया- अब हम भी आपको ज्यादा बेहतर तरीके से जानने लगे हैं।

ये भी देखें:विवाद में फंसे जय शाह पर राहुल गांधी की चुटकी, बोले- व्हाइ दिस कोलावेरी डा

अभी कुछ ही दिनों पहले राहुल गांधी की ट्वीट्स पर होने वाले रिट्वीट्स को लेकर एक न्यूज एजेंसी ने रिपोर्ट जारी की थी। इसमें कहा गया था कि डोनाल्ड ट्रम्प पर राहुल के ट्वीट को रूस, कजाखिस्तान और इंडोनेशिया से रिट्वीट किया गया। एजेंसी ने एनालिसिस कर बताया कि राहुल के ट्वीट बोट्स नाम के एक सॉफ्टवेयर के जरिए रूस, कजाख या इंडोनेशिया से रिट्वीट किए गए थे। इन ट्विटर अकाउंट्स से पता चला कि फॉलोअर लिस्ट में 10 यूजर थे और राहुल के उन ट्वीट को रिट्वीट किया गया था जिनमें उन्होंने दुनिया से जुड़े मुद्दों को उठाया था। हालांकि, कांग्रेस की डिजिटल टीम की हेड दिव्या स्पंदना ने इस रिपोर्ट पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि यह रिपोर्ट पूरी तरह से तथ्य से परे है।

ये भी देखें:Exclusive: दिनेश शर्मा- BJP के लिए राहुल गांधी ने किया ज्यादा काम

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रिपोर्ट के बाद राहुल पर तंज कसते हुए कहा था- क्या राहुल गांधी रशिया, इंडोनेशिया और कजाखस्तान से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं? 21 अक्टूबर को राहुल के ट्विटर अकाउंट को मिलने वाले रिट्वीट को लेकर न्यूज एजेंसी ने एक रिपोर्ट जारी की थी। इसमें बताया गया था कि राहुल को रिट्वीट रूस, कजाखिस्तान और इंडोनेशिया जैसे दूसरे देशों से मिलते हैं।

Tags:    

Similar News