सीएम केजरीवाल की डाइट को लेकर कोर्ट में जोरदार बहस, जानिए क्या है पूरा मामला

Delhi Liquore Case : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डाइट को लेकर जोरदार बहस हुई है।

Written By :  Rajnish Verma
Update:2024-04-19 15:54 IST

अरविंद केजरीवाल (Photo - Social Media)

Delhi Liquore Case : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डाइट को लेकर जोरदार बहस हुई है। दरअसल, सीएम केजरीवाल की डाइट और इंसुलिन की मांग को याचिका दाखिल की गई थी, जिस पर कोर्ट ने दोनों पक्षों से कल (20 अप्रैल, 2024) तक जवाब मांगा है। बता दें कि राउंज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसले को सुरक्षित रखा है, अब कोर्ट अपना फैसला 22 अप्रैल को सुनाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में जोरदार बहस हुई है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि आलू-पूड़ी खाने के झूठे आरोप लगाए जा रहे है, उन्होंने अब तक केवल एक बार नवरात्रि का प्रसाद खाया था, जिसमें पूड़ी-आलू था। उन्होंने कहा कि घर से अब तक 48 बार भोजन भेजा गया है, जिसमें सिर्फ तीन बार ही आम भेजा गया है। उन्होंने कहा कि आमों को चीनी को गोलियों जैसा बना दिया गया है।

ईडी के आरोपों को बताया हास्यास्पद

वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रवर्तन निदेशालय ईडी के आरोपों को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा कि ईडी का आरोप राजनीति से प्रेरित और तुच्छ है। उन्होंने जेल के अफसरों और ईडी पर मीडिया ट्रायल का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि चाय में चीनी डालने की बात कही गई, जबकि केजरीवाल चाय में शुगर फ्री का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि वह डायबिटीज के रोगी हैं। 

वरिष्ठ अधिवक्ता ने अरविंद केजरीवाल को पर्याप्त इलाज उपलब्ध कराए जाने को लेकर कोर्ट से जेल अधीक्षक को निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कोई गैंगस्टर नहीं हैं और न ही कोई अपराधी हैं। इसके बावजूद उन्हें रोजाना 15 मिनट अपने डॉक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी नहीं मिल पाती। उन्होंने कहा कि क्या कैदी को स्वास्थ्य का कोई अधिकार नहीं है?

केजरीवाल के वकील से मांगा डाइट चार्ट

कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को अपना और जेल का तुलनात्मक डाइट चार्ट देने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है उसमें कुछ बदलाव हुआ है। कोर्ट ने शनिवार तक जवाब मांगा है। वहीं, जेल प्रशासन ने कहा कि केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर नजर रखी जा रही है। उनको जो भी सुविधाएं चाहिए वह उपलब्ध कराई गई हैं।

Tags:    

Similar News